ब्रेकिंग: यहां धमाके में 2 मंजिला मकान ध्वस्त, 10 की मौत

ब्रेकिंग: यहां धमाके में 2 मंजिला मकान ध्वस्त, 10 की मौत
Please click to share News

बिहार । 3 मार्च को देर रात  बिहार के भागलपुर में भीषण धमाका हुआ। ये धमाका इतना तेज़ था कि उसकी आवाज पूरे शहर में सुनाई दी। धमाके में 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। भागलपुर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक काजवलीचक स्थित नवीन के घर 3 मार्च की रात को जबरदस्त धमाका हुआ जिसके बाद दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। इस धमाके के कारण दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए थे जबकि लगभग 10 लोगों की मौत की खबर है। 

नवीन आतिशबाजी का सामान याने पटाखे तैयार करता है। घर में पटाखा कंपनी की आड़ में बम बनाया जा रहे थे कि दबाव के कारण बम में विस्फोट हो गया। कई लोगों ने इस धमाके के बाद सिलेंडर फटने की भी बात की। लेकिन कुछ ही देर में स्थिति पुरी तरीके से साफ हो गई। इस बीच जिस जगह पर विस्फोट हुआ था वहां बड़ी संख्या में भीड़ जमा होने लगी।

विस्फोट की तीव्रता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जिस जगह पर यह धमाका हुआ उसके 4 किलोमीटर के दायरे में रह रहे लोगों को जबरदस्त कंपन महसूस हुआ। ये कंपन बिलकुल भूकंप की तरह था। बहुत सारे लोग कंपन को महसूस करने के बाद घर से बाहर सड़क पर आ गए उन्हें ऐसा लगा कि जैसे इलाके में भूकंप आ चुका है। मकान के मलबे को हटाने के लिए हाइबा, जेसीबी और ट्रैक्टर का मदद लिया जा रहा है। अभी भी इस मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है। 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories