चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने की रायशुमारी, 6 नाम आए सामने

चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पर्यवेक्षकों ने की रायशुमारी, 6 नाम आए सामने
Please click to share News

देहरादून। उत्तराखंड में चंपावत विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस कमर कस चुकी है। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। फिर भी विगत दिवस मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में मेगा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन कर कांग्रेस को सकते में डाल दिया है।

कांग्रेस ने चंपावत उप चुनाव के लिए हाईकमान को प्रत्याशियों के 6 नाम भेजे हैं। जाहिर है कि इन 6 नेताओं ने कांग्रेस के टिकट पर अपनी दावेदारी जताई है। इस संबंध में पार्टी की बैठक हुई जिसके बाद इन दावेदारों के नाम हाईकमान को भेज दिए गए है। अब हाईकमान के फैसले का इंतजार है कि वह किसे चुनावी मैदान में उतारता है।

चम्पावत विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं की बैठक पार्टी जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत की अध्यक्षता में हुई। बैठक में  उप चुनाव की रणनीति तैयार की गई। 

बैठक के बाद पर्यवेक्षक के रूप में पहुंचे खटीमा के विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि कांग्रेस पूरे जोश के साथ उप चुनाव लड़ेगी। कार्यकर्ता पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए एकजुटता से काम करेंगे। कापड़ी ने कहा कि कांग्रेस पूरे जोश के साथ उप चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि चम्पावत विधानसभा से उप चुनाव लडऩे के लिए 6 नाम सामने आए हैं। इनमें से किसी एक का नाम शीघ्र ही पार्टी प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया जाएगा।

बताते चलें कि शुक्रवार को कांग्रेस का तीन सदस्यीय दल कार्यकर्ताओं से रायशुमारी करने चम्पावत पहुंचा था। पर्यवेक्षक दल में शामिल उपनेता प्रतिपक्ष और खटीमा विधायक भुवन कापड़ी, अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी और लोहाघाट विधायक खुशाल सिंह अधिकारी ने सर्किट हाउस में दावेदारों और कार्यकर्ताओं से बंद कमरे में अलग-अलग बातचीत की । करीब दो घंटे तक चली रायशुमारी के बाद पत्रकार वार्ता में पर्यवेक्षकों ने बताया कि छह दावेदारों ने उप चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने बताया कि सभी दावेदारों के नाम हाईकमान को भेज दिए गए हैं। अगले एक सप्ताह में पार्टी प्रत्याशी तय कर लिया जाएगा। 

पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल बैठक में मौजूद नहीं रहे। हेमेश खर्कवाल का कहना है कि वे किन्हीं कारणों से बैठक में नहीं आ सके। बताया कि इस दौरान वे लगातार पर्यवेक्षकों के संपर्क में थे। दावेदारी करने के सवाल पर उन्होंने बताया कि वे हाईकमान के संपर्क में हैं। पार्टी नेतृत्व जैसा आदेश देगा उस पर कार्य किया जाएगा।  


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories