टिहरी जनपद: 18 से 25 तक स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन

टिहरी जनपद: 18 से 25 तक स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन
Please click to share News

नई टिहरी। आजादी के अमृत महोत्सव पर आगामी 18 से 25 अप्रैल 2022 को ब्लॉक स्तरीय पी०एच०सी० / सी०एच०सी० में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है ।

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि विकासखण्डवार आयोजित होने वाले स्वास्थ्य शिविरों हेतु निर्धारित तिथि के अनुसार 18 अप्रैल को विकासखण्ड चम्बा के सामु०स्वा०केन्द्र व विकासखण्ड भिलंगना के प्रा०स्वा०केन्द्र पिलखी, 19 अप्रैल को विकासखण्ड देवप्रयाग के सामु०स्वा०केन्द्र हिंडोला खाल, 20 अप्रैल को विकासखण्ड के सामु०स्वा०केन्द्र कीर्तिनगर व विकासखण्ड जौनपुर के सामु०स्वा०केन्द्र थत्यूड़ में, 21 अप्रैल को विकासखण्ड थौलधार के सामु०स्वा०केन्द्र छाम व विकासखण्ड प्रतापनगर के सामु०स्वा०केन्द्र प्रतापनगर में, 22 अप्रैल को विकासखण्ड जाखणीधार प्रा०स्वा०केन्द्र नन्दगांव में तथा 25 अप्रैल को नरेन्द्र नगर ब्लाक के नगरपालिका ग्राउंड में स्वाथ्य शिविरों का आयोजन निर्धारित किया गया है।
उन्होंने बताया कि “ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य शिविर में एन०सी०डी० कार्यक्रम के अन्तर्गत स्क्रीनिंग, विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधा, आयुष्मान भारत कार्ड का आंवटन, ओपीडी, कैटरैक्ट स्क्रीनिंग, टेलीकन्सल्टेन्सी सर्विस, योगा एवं मेडिटेशन सम्बन्धित गतिविधि, टीकाकरण, ए.एन.सी जॉच. दन्त जाँच तथा विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों से सम्बन्धित आई०ई०सी० एवं परामर्श आदि सुविधा प्रदान की जायेगी। जिलाधिकारी आमजनमानस से इन स्वास्थ्य शिविरों में उपस्थित होकर अधिक से अधिक लाभ लेने की अपेक्षा की है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories