खेतों में आड़ा जलाने वालों पर होगी कार्रवाई

खेतों में आड़ा जलाने वालों पर होगी कार्रवाई
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव द्वारा सर्वसाधारण को सूचित करते हुए खेतों में आड़ा न जलाने के संबंध में नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वनाग्नि दुर्घटनाओं की ज्यादातर संख्या खेतों में आड़ा जलाने केे कारण प्रकाश में आ रही है। उन्होंने वनाग्निकाल में खेतों में आड़ा फुकान का कार्य न करने का अनुरोध किया है। कहा कि यदि लापरवाही के कारण खेतों में आड़ा फुकान के पश्चात् जंगलों में आग लगती है, तो संबंधित काश्तकार के खिलाफ कड़ी विधिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि शरारती तत्वों के द्वारा भी वनों में आग की घटनायें की जाती है, ऐसे शरारती तत्वों के द्वारा वनों में आग की घटनायें कारित करने की गोपनीय सूचना देने वाले व्यक्ति को 10 हजार रूपये की धनराशि पुरस्कार के रूप में दी जायेगी तथा उसका नाम/पता गुप्त रखा जायेगा। 

कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति को वनों में आग लगाने वाले शरारती तत्वों के बारे में सम्पूर्ण साक्ष्य के साथ सभी अभिलेख/डिजिटल साक्ष्य उपलब्ध कराने के पश्चात जांच में सही पाये जाने पर पुरस्कार की धनराशि दी जायेगी। उन्होंने जन साधारण से वनाग्नि की घटनाएं रोकने में सहयोग की अपील की है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories