यात्रा मार्गों पर निर्धारित दरों से अधिक कीमत वसूले जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश

यात्रा मार्गों पर निर्धारित दरों से अधिक कीमत वसूले जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश
Please click to share News

घनसाली से लोकेन्द्र जोशी। यात्रा मार्गों पर निर्धारित दरों से अधिक कीमतें वसूले जाने की लगातार मिल रही शिकायतों पर प्रसाशन ने शख्त रूख अपना लिया है।
उपजिलाधिकारी घनसाली गोपाल कृष्ण गोस्वामी ने आज तहसील स्तर के संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों के साथ बैठक लेकर, फटकार लगाते हुए शिकायतों पर कार्रवाई करने के कड़े निर्देश जारी किए।

एस. डी. एम.घनसाली के. एन.गोस्वामी,ने शख्त नाराजी ब्यक्त करते हुए संबंधित को, बढ़ते हुए दरों पर समान बेचने पर रोक लगाने के कड़े निदेश दिए।
उपजिलाधिकारी गोस्वामी ने तत्काल घनसाली एवं बलगंगा तहसील के तहसीलदार,मेहशा शाह के नेतृत्व में टीम का गठन कर सामानों को अधिक दामों पर बेचे जाने हेतु रोकने के निर्देश दिए, । जंहा तत्काल तहसीलदार मेहशा शाह के साथ सप्लाई इंस्पेक्टर मनोज बर्थवाल ने टीम के अन्य सदस्यों के साथ, चमियाला बाजार में दुकान, दुकानों में जा कर, एवं यात्रा मार्गों के विभिन्न स्टेशनों लाटा, चमियाला, सुनहरी गाड दल्ला, घैरका आदि स्टेशनों के स्थानीय दुकान्दारों से अधिक रेट पर समान न बेचने की हिदायत देते हुए, दुकानों पर उपलब्ध सामानों की सूची दर लगाने के आदेश दिए।उन्होंने कहा कि कोई भी सामान विक्रेता किसी भी श्रधालु अथवा स्थानीय ब्यक्ति को निर्धारित दरों से अधिक दामों और गुणवता के विपरीत सामान बेचते हुए पाया गया तो उन दुकानदारों अथवा होटल स्वामियों व्यवसायियों,के विरुद्ध शख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
तहसीलदार महशा शाह ने लॉज, होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट, चाय मिठाई, सब्जी आदि सभी प्रकार के व्यापारियों के साथ विभिन्न टैक्सी यूनियनों को भी निर्देश देते हुए, सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने तथा नियम कानूनों का सख्ती से अनुपालन करने की अपील भी की व कहा कि सभी ब्यवसायि अपने अपने ब्यापरिक प्रतिष्ठानों व वाहनों पर निर्धारित दरों की सूची चस्पा करें।
आपको बताते चलें कि वर्तमान समय में चारधाम यात्रा अपने जोरों पर है। ऐसे में यात्रियों की अधिकता होने पर यात्रा मार्गों पर, होटल ब्यवसायि, व अन्य दुकानदारों द्वारा श्रधालुओं से अधिक धनराशि वसूली जाने से सरकार और प्रसाशन की किरकिरी हो रही है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories