पुरानी पेंशन बहाली यात्रा का नई टिहरी में जोरदार स्वागत

पुरानी पेंशन बहाली यात्रा का नई टिहरी में जोरदार स्वागत
Please click to share News

नई टिहरी। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली हेतु संयुक्त मोर्चा द्वारा निकाली जा रही 10 दिवसीय पेंशन प्रकाश यात्रा कुमाऊं के विभिन्न जिलों और चमोली रुद्रप्रयाग पौड़ी श्रीनगर होते हुए आज रविवार  5 जून 2022 को जिला मुख्यालय नई टिहरी पहुंचने पर स्वागत किया गया । 

नई टिहरी हनुमान चौक पर मोर्चा से जुड़े लोगों ने टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय को मुख्यमंत्री उत्तराखंड श्री पुष्कर सिंह धामी को संबोधित ज्ञापन सौंपा तथा आगामी विधानसभा सत्र में मामले को पुरजोर तरीके से उठाने का आग्रह किया। उपाध्याय ने मोर्चा को आश्वासन दिया कि आगामी विधानसभा सत्र में वह इस मुद्दे को उठाएंगे।

यात्रा का नेतृत्व पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मुकेश बहुगुणा कर रहे हैं जिसमें उनके साथ राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश संयुक्त मंत्री श्री योगेश घिल्डियाल, नरेंद्र नगर ब्लॉक मंत्री श्री दाता राम भट्ट ,श्री सुबोध नेगी श्री अजय नेगी सहित पुरानी पेंशन बहाली के कई योद्धा कर रहे हैं।

नई टिहरी पहुंचने पर यात्रा का राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संघ मोर्चा के टिहरी गढ़वाल संयोजक कमल नयन रतूड़ी, मिनिस्ट्रियल फेडरेशन एसोसिएशन टिहरी गढ़वाल के जिलाध्यक्ष राकेश भट्ट, फेडरेशन के प्रदेश संगठन मंत्री राजेश नौटियाल, इंद्रेश नौटियाल ने माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। यात्रा में पहुंचे पदाधिकारियों ने सर्वप्रथम श्रीदेव सुमन की मूर्ति का माल्यार्पण भी किया। 

इस मौके पर मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मुकेश बहुगुणा जी ने कहा कि पेंशन प्रकाश यात्रा का उद्देश्य सरकारी कर्मियों को जगाने के साथ-साथ समाज के प्रत्येक तबके तक पुरानी पेंशन योजना के लाभ तथा नई पेंशन योजना की हानियों को पहुंचाना है ।उन्होंने कहा कि यह केवल वर्तमान समय में कर्मचारियों से जुड़ा हुआ मुद्दा नहीं है बल्कि इस फैसले पर आने वाली कई पीढ़ियों का भविष्य भी दांव पर लगा है। नई पेंशन योजना के दुष्परिणाम सामने आने शुरू हो गए हैं जिसमें सेवानिवृत्त कर्मियों को 800, 1000 व 2000 मासिक पेंशन प्राप्त हो रही है जिससे वह समाज में भी एक हंसी का पात्र बन रहा है । सेवानिवृत्ति के पश्चात कार्मिकों शिक्षकों को और अधिकारियों को अगर एक सम्मानजनक जीवन जीना है तो पुरानी पेंशन के हक के लिए लड़ाई और तेज करनी पड़ेगी ।

नई टिहरी में पुरानी पेंशन प्रकाश यात्रा का स्वागत करने वालों में वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता श्री विक्रम सिंह कठैत, श्री महावीर सिंह राणा ,श्री बलबीर सिंह बिष्ट ,श्री धीरेंद्र पेटवाल,श्रीमती रामेश्वरी देवी, बार एसोसिएशन के पूर्व महा सचिव श्री राजपाल मियां आदि  बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। इसके बाद पेंशन प्रकाश यात्रा अपने अगले पड़ाव जिला उत्तरकाशी को रवाना हुई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories