भारी बर्षात से जन जीवन अस्त ब्यस्त, धर्म गंगा का जल स्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालत

भारी बर्षात से जन जीवन अस्त ब्यस्त, धर्म गंगा का जल स्तर बढ़ने से बाढ़ जैसे हालत
Please click to share News

*मोटर मार्ग नदी में समाया। पिनस्वाड, उर्णी, कोटि गांव का सम्पर्क कटा। गंगोत्री बेलक् बूढ़ाकेदार मार्ग पैदल यात्रा भी प्रभावित
नई टिहरी/घनसाली से लोकेन्द्र जोशी। उपजिलाधिकारी घनसालो के एन गोस्वामी ने अधिकारियों के साथ प्रभावित इलाके का दौरा कर, सभी खाद्य निरीक्षकों, लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारयों को स्थिति से निबटने के लिए दिए कड़े निर्देश। वे स्वयम भी स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं।

ज्ञात हो कि, बूढ़ाकेदार और उसके आप पास की ऊँचाई वाले स्थानों में भारी बारिश होने से ग्राम+अगुँडा और नर्सरी के बीच में बूढ़ाकेदार पिनस्वाड मोटर मार्ग कई स्थानों पर पूर्ण क्षति ग्रस्त होने से आवागमन बाधित हो कर जन जीवन अस्त ब्यस्त हो गया है। और लोगों का फिजिकली अपने स्थानीय बाजार से सम्पर्क चुका जिसके निर्माण हेतु एक सप्ताह का समय संबंधित विभाग को दिया गया है। धर्म गंगा नदी से, अगुंडा और थाती, बूढ़ाकेदार रगसिया गांव में भी बाड़ की स्थिति से लोगों में भय ब्याप्त है।

गढ़ निनाद विगत वर्षों से घनसाली क्षेत्र मे आपदा की दृष्टि से घुत्तू, बूढ़ाकेदार में आई टी वी पी, और एस एस बी की टुकड़ियों की स्थाई रूप से तैनाती की मांग कर रहा है।

यह भी पढ़ें https://www.garhninad.com/bhilangana-valley-is-susceptible-to-disaster/


उप जिलाधिकारी घनसाली ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए, आवश्यक कार्यवाही के निर्देश देते हुए, चिकित्सा, खाद्य, रसोई गैस, रासन व अन्य जरूरतों की पूर्ति खच्चरों से सुनिशित करने के साथ आपदा की दृष्टि से विधुत आपूर्ति किए जाने के कड़े निर्देश दिए। एस डी एम घनसाली गोस्वामी ने मौके पर एंबुलेंश, दवाई आदि की ब्यवस्था सुचारु रखने के साथ, यह भी निर्देश दिए कि प्रसव पीड़ा से कोई भी महिला इलाज के बिना न रहे के निर्देश निर्देश दिए। पानी एवं दवाई जैसी आवश्यक बस्तुओं को महंगे दामों पर न बिके इसके लिए भी कड़े निर्देश जारी किए गए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories