हेलंग प्रकरण के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल ने डीएम कार्यालय पर की तालाबंदी

हेलंग प्रकरण के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल ने डीएम कार्यालय पर की तालाबंदी
Please click to share News

चमोली। बृहस्पतिवार को हेलंग प्रकरण के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल ने पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र पंवार के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। यूकेडी के कार्यकर्ता हेलंग प्रकरण को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे लेकिन डीएम के कार्यालय में मौजूद न होने पर दल के कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय में तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया।

इस मौके पर यूकेडी नेताओं ने कहा कि हेलंग गांव की महिला अपने जल जमीन और जंगल के अधिकार के तहत घास लेने गयी थी। पर उसके साथ जिस तरह की छीना झपटी सुरक्षा बल और पुलिस ने की वह निन्दनीय घटना है। 

इस अवसर पर मौजूद श्री त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल की सरकार जब तक नहीं बनेगी उत्तराखंड के हालात जैसे 20 वर्षों में रहे हैं वैसे ही रहेंगे युवा और महिलाओं के लिए जो उद्देश्य राज्य बनाने का था वह आज अधूरा है अभी भी पलायन निरंतर जारी है और हमारे गांव के जल जंगल जमीन पर बाहरी लोगों के कब्जे हो गए हैं कि उत्तराखंड के मूल निवासियों की पहचान खत्म हो गई है यदि हमने इसे नहीं बचाया तो आने वाले पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी।

यूकेडी महिला प्रकोष्ट की केंद्रीय अध्यक्ष प्रमिला रावत ने कहा कि इस प्रकरण पर की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। ताकि दोषियों को सजा मिल सके। 

प्रदर्शनकारियों में उक्रांद के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार, जयप्रकाश उपाध्याय जिला अध्यक्ष अरुण लाल शाह, महिपाल पासरवान बलवंत सिंह रावत  केंद्रपाल तोपवाल , भगत सिंह कुंवर अर्जुन सिंह रावत के ऐल शाह अब्बल सिंह भंडारी धर्मवीर सिंह गुसाईं ,तरुणा देवी, शकुंतला रावत, दीपक फरस्वान , प्रदीप  विजय, जमुना देवी ,पूर्णा देवी, शशिकांत, कमल आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे l


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories