शिक्षक दिवस पर महाविद्यालय नैखरी चंद्रबदनी में भव्य कार्यक्रम आयोजित

शिक्षक दिवस पर महाविद्यालय नैखरी चंद्रबदनी में भव्य कार्यक्रम आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल। शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय नैखरी चंद्रबदनी में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्या डॉ सुषमा चमोली ने की।

कार्यक्रम की  शुरुआत प्राचार्या डॉ सुषमा चमोली एवं वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ प्रताप सिंह बिष्ट द्वारा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस मौके पर समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ प्रताप सिंह बिष्ट ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के शिक्षा जगत को दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला। उनके शब्दों में वह शिक्षक सफल शिक्षक है जो छात्र छात्राओं को जीवन में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार करता हैं। 

कार्यक्रम में रसायन विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ देवेंद्र रावत ने भी सभी छात्र छात्राओं को डॉ राधाकृष्णन से प्रेरणा लेने को कहा।

इस अवसर पर रसायन एवं उनके जीवन आदर्शों को अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया।

वहीं वनस्पति विज्ञान की प्राध्यापक सुश्री अनुपमा फोनिया ने भी छात्र छात्राओं को अनुशासन एवं कर्तव्य निष्ठा जैसे जीवन मूल्यों को अपनाने के लिए प्रेरित किया।

राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक श्री सरन सिंह चौहान ने छात्र छात्राओं को डॉ राधाकृष्णन के “भारतीय दर्शन” पर विचार के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories