जर्नलिस्ट यूनियन की बैठक में पत्रकारों की समस्याओं को लेकर किया मंथन

जर्नलिस्ट यूनियन की  बैठक में पत्रकारों की समस्याओं को लेकर किया मंथन
Please click to share News

डोईवाला 28 सितम्बर 2022। जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखन्ड की डोईवाला में आज हुयी बैठक मे पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर व्यापक विर्मश किया गया।डोईवाला के पत्रकारों ने प्रेस मान्यता न मिलने,मेडिकल सुविधा का अभाव व अन्य कई समस्याओं को उठाया। इन सभी मुद्दों पर यूनियन ने पत्रकारों की उक्त समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए इसके अतिशीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश महामन्त्री गिरीश पन्त ने बताया कि हाल ही में यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल ने सूचना महानिदेशक से मुलाकात कर पत्रकारों की समस्याओं से सम्बन्धित सात बिन्दुओं पर उन्हें एक मांग पत्र सौपा था। जिसमें प्रेस मान्यता कमेटियों के शीघ्र गठन व सभी मान्यता और गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मेडिकल सुविधा का लाभ दिलाये जाने व राज्य कर्मचारियों की भांति पत्रकारों को यू हेल्थ कार्ड जारी करने का मुद्दा शामिल था। उन्होने बताया डीजी सूचना ने यूनियन को आश्वास्त किया है कि सभी मांगो पर सकारात्मक सहयोग किया जायेगा।

यूनियन के जिला अध्यक्ष मो0 शाहनजर ने कहा कि यूनियन लगातार पत्रकारों के हितों में कार्य कर रही है। डोईवाला के पत्रकारों की समस्याओं को शासन के सम्मुख प्रमुखता से उठाया जायेगा। उन्होने डोईवाला में यूनियन से अधिक से अधिक पत्रकारों को जोड़ने की बात कही। जिला महामन्त्री मूलचन्द शीर्षवाल ने कहा कि जर्नलिस्ट यूनियन इस प्रदेश में पत्रकारों का एक बहुत बड़ा संगठन है। जो इन्डियन जर्नलिस्ट यूनियन (आईजेयू) नई दिल्ली से सम्बद्द है। उन्होने कहा यूनियन के प्रयासों से पत्रकारों की कई समस्याओं का समाधान किया गया है । जो समस्याये लम्बित हैं उनके समाधान के लिए यूनियन निरन्तर प्रयासरत है।

बैठक में महेंद्र चौहान ने डोईवाला के पत्रकारों की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए प्रदेश व जिला पदाधिकारियों को अवगत करवाया। जावेद हुसैन ने कहा कि जर्नलिस्ट यूनियन सदैव पत्रकारों के हितों में कार्यरत है।
इस मौके पर प्रदेश कोषाध्यक्ष ललिता बलूनी व प्रदेश मन्त्री विजय शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
बैठक मे वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष समीना,,वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष संजय अग्रवाल, जावेद हुसैन, महेंद्र सिंह चौहान, नवीन बड़थ्वाल, ऋतिक अग्रवाल, आरती वर्मा, आसिफ हसन, राजाराम जोशी, पारस गुप्ता समेत कई पत्रकार शामिल थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories