बिना लाइसेन्स पटाखे बेचे तो होगी कार्रवाई – के.एन.गोस्वामी

बिना लाइसेन्स पटाखे बेचे तो होगी कार्रवाई – के.एन.गोस्वामी
Please click to share News


टिहरी गढ़वाल, घनसाली से लोकेंद्र जोशी की रिपोर्ट।
उप जिलाधिकारी घनसाली के द्वारा दीपावली त्योहार शांति और उल्लास के साथ मनाए जाने हेतु, ब्यपारियों एवं सम्बंधित अधिकारी कर्मचारियों के साथ संयुक्त बैठक की गई ।
बैठक में सुरक्षा की दृष्टि से दीपावली त्योहार से पूर्व अधिकारयों एवं ब्यापार मंडलों के साथ तहसील हॉल घनसाली में की गई। बैठक में महत्व पूर्ण निर्णय लेने के साथ उनको लागू करने हेतु उपजिलाधिकारी घनसाली के. एन. गोस्वामी ने टीम का गठन कर, नियमों के अनुपालन करवाए जाने के कड़े निर्देश दिए। उप जिलाधिकारी गो स्वामी ने कहा कि यदि कोई भी ब्यक्ति नियमों का उल्लंघन करते हुए पटाखों को चिंहित स्थानों के अलावा बिना लाइसेंश का बेचते हुए पाया गया, तो उसके विरुद्ध सम्बंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
इसके साथ ही उपजिलाधिकारी ने ब्यपारियों को भी बैठक में मिठाई आदि शुद्धता का ध्यान रखने के निर्देश दिए गए। और कहा कि नागरिकों का जीवन बहुत महत्व पूर्ण है, और अधिक लाभ के लिए नागरिकों केजीवन के साथ कोई खिलवाड नहीं होना चाहिए। बावजूद भी मिठाइयों सहित किसी भी तरह की खाद्दय सामग्री में मिलावट बर्दास्त नहीं की जाएगी। तहसील एवं थाने स्तर पर मिलावट खोरी को रोकने हेतु टीम का गठन भी किया गया। खाद्य पदार्थो में मिलावट, अथवा नकली खाद्य सामग्री मिठाई आदि समान बेचने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश टीम को दिए गए।
बैठक में निर्णय लिया गया कि कोई भी ब्यापरी भीड़ भाड़ वाले इलाकों मे पठाखे नहीं बेचेंगे। जिसके लिए थाना- घनसाली के अंतर्गत मुख्य बाजार घनसाली व चमीयला में खुले एवं सुरक्षित स्थान निश्चित किए गए हैं । पटाखे ब्यापारी घनसाली बाजार मे नव निर्माणाधीन बस अड्डे के अंदर पठाखो का ब्यापार करेंगे। तथा चमियाला बाजार में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के नजदीक एक बारात घर के खाली मैदान में दुकाने लगा कर बेच सकेंगे। किंतु इछुक ब्यापारी को इसके लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा।
बैठक में उप जिलाधिकारी घनसाली, कृष्ण कुमार गोस्वामी, प्रभारी चिकित्साधिकारी प्राथमिक स्वस्थ केंद्र पिलखि डॉ. श्याम विजय, तहसीलदार घनसाली तथा चमीयाला – मेहशा शाह, सुखपाल सिंह मान थानाध्यक्ष घनसाली, ब्यापार मण्डल के अध्यक्ष डॉ. नरेंद्र डंगवाल सहित अन्य पदाधिकारी, अग्नि समन दल प्रभारी, तथा दोनों नगर पंचायतों के अघिसाशी आधिकारी नगर् पंचायत घनसाली एवं चमीयाला उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories