शिवार्षा महादेव मंदिर जोग्याणा में भंडारा सम्पन्न: महादेव का प्रसाद व आशीर्वाद लेकर धन्य हुए श्रद्धालु

शिवार्षा महादेव मंदिर जोग्याणा में भंडारा सम्पन्न: महादेव का प्रसाद व आशीर्वाद लेकर धन्य हुए श्रद्धालु
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल (जामणीखाल से वीरेंद्र रावत की रिपोर्ट)। विकास खण्ड देवप्रयाग अंतर्गत सोमवार 7 नवंबर 2022 को शिवार्षा महादेव मंदिर जोग्याणा (जामणीखाल) में मंदिर के निर्माण के 50 वर्ष पूर्ण होने और विस्तारित मंदिर परिसर के लोकार्पण के अवसर पर शिवार्षा महादेव मंदिर सेवा समिति, जोग्याणा द्वारा भव्य भण्डारे का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर शिवार्षा महादेव का आशीर्वाद प्राप्त किया।

ज्ञातव्य है कि सन 1972 में याने आज से लगभग 50 वर्ष पूर्व श्री बुद्धि सिंह रावत पर अवतरित दैवीय कृपा से पौराणिक मंदिर के अवशेष मिले थे, जिनके आधार पर शिवार्षा नामक स्थान पर एक सुन्दर मंदिर का निर्माण किया गया था। इस स्थान पर खुदाई  करने पर अभी भी मंदिर से सम्बन्धित पत्थरों, शिलाओं का मिलना जारी है। 

इस अवसर पर अन्ना हजारे की संस्थाओं, किसान आंदोलन और सामाजिक धार्मिक कार्यों से जुड़े श्री भोपाल चौधरी जी ने इस मंदिर के महत्व पर प्रकाश डाला। 

संस्था के अध्यक्ष वीरेंद्र रावत ने आय-व्यय सहित मंदिर विस्तार और सहयोग का ब्योरा प्रस्तुत किया। गत रात्रि महिला कीर्तन मंडली द्वारा प्रस्तुत मनोहारी भजन-कीर्तन के साथ साथ स्थानीय जनता ने रात्रि में मण्डाण का भी आनंद लिया । 

मंदिर के सलाहकार वयोवृद्ध श्री दयाल सिंह रावत व सूरत सिंह पंवार तथा चौधरी जी के सहयोग की भूरी भूरी प्रशंसा की। संस्था के प्रचार सचिव श्री ऋषि राम भट्ट, नन्दन सिंह रावत-उपाध्यक्ष, देवेंद्र भट्ट, रघुवीर रावत, विक्रम रावत,  वीना चौधरी, सुखबीर रावत, कुंवर सिंह चौहान, श्रीमती किरन देवी पत्नी श्री बुद्धि सिंह रावत, उनकी बेटी मीना, दामाद धन सिंह रावत समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु व गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

इस दौरान भव्य भण्डारे और प्रसाद वितरण सहित स्वामी विवेकानंद गिरी जी ने कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम की सफलता के लिए सदस्य क्षेत्र समिति श्री जसबीर सिंह रावत, ग्राम प्रधान श्रीमती आरती कोहली ने आगंतुक समस्त भक्तजनों का हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories