घोंटी में प्रस्तावित कूड़ा डंपिंग जोन बनाने का किया कड़ा विरोध, प्रतिनिधि मंडल डीएम से मिला

Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 7 नवंबर 2022 । जाखणीधार ब्लॉक के ढुंगमंदार पट्टी के प्रवेश द्वार घोंटी पुल के समीप नगर पंचायत घनसाली और चमियाला के प्रस्तावित कूड़ा डंपिंग जोन पर निर्माण कार्य आरंभ किए जाने के विरोध में जनप्रतिनिधियों ने 

आज जिलाधिकारी से मुलाकात कर विरोध जताया।

आज सोमवार को ब्लाक प्रमुख जाखणी धार सुनीता देवी के नेतृत्व में क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रभाकर भट्ट, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य विजयपाल रावत, जिला पंचायत सदस्य सुनीता भुजवान, प्रधान शोभा बडोनी आदि ने जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार से मुलाकात कर प्रस्तावित कूड़ा डंपिंग जोन को तत्काल निरस्त करने की मांग की। 

प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि प्रशासन ने नगर पंचायत घनसाली और चमियाला से निकलने वाले सैकड़ों टन कूड़ा को डंपिंग करने लिए क्षेत्र के प्रवेश द्वार घोंटी में स्थान चिन्हित कर उसमें गुपचुप तरीके से काम भी शुरू करवाया दिया है। बताया कि क्षेत्र के लोग शुरू से ही भिलंगना ब्लॉक के कूड़ा डंपिंग के लिए जाखणीधार के घोंटी में स्थान चिह्नित करने का विरोध कर रहे हैं। इस स्थान पर क्षेत्र का पैतृक शवदाह केंद्र, टिहरी झील, आसपास के ग्रामीणों का चारागाह भी है। ऐसे में इस यहां पर कूड़ा डंपिंग जोन बनाया जाना उचित नहीं है।

प्रमुख सुनीता देवी ने कहा कि घोंटी में कूड़ा डंपिंग जोन बनाए जाने का सख्त विरोध किया जा रहा है। यदि प्रशासन ने जबरदस्ती कूड़ा डंपिंग जोन का काम शुरू किया तो, क्षेत्र के 27 गांव की जनता घोंटी में बेमियादी आंदोलन शुरू करने की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में तत्काल कूड़ा डंपिंग जोन निरस्त किया जाना चाहिए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories