महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम संपन्न

महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम संपन्न
Please click to share News

रुद्रप्रयाग 4 जनवरी। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में कैरियर काउंसलिंग सेल के तत्वावधान में भारतीय प्रबंधन संस्थान, काशीपुर तथा उत्तराखंड सरकार के द्वारा दो दिवसीय स्टार्टअप बूथ कैम्प का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम के अन्तिम दिन 4 जनवरी के प्रथम सत्र में रुद्रप्रयाग के लोकल उद्यमी श्री रघुवीर कंडवाल ने विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की आय बढ़ाने पर अपनी कार्य योजना के बारे में बताया तथा 18 छात्र-छात्राओं के विचारों से बूथ कैम्प के विशेषज्ञ अवगत हुए जिसमें संतोषी, रश्मि दिग्विजयसिंह, आशुतोष, दिव्या, दिव्यांशु मोनिका विक्रांत चौधरी (ऑनलाइन) विवेक, अनुराग आदि प्रमुख रहे।
प्रो.आशीष कुमार ने छात्रों का उत्साह वर्धन किया और कहा कि आप के विचार काफी अच्छे हैं। और इन विचारों को हम आगे बढ़ाएंगे और आप की हर सम्भव मदद भी करेंगे। तथा इसी सत्र में श्री राजेश जैन उद्यमी, (अल्मोड़ा) ने अपने उद्धबोधन में कहा कि उद्यमी तभी सफल हो सकता है, जब उत्पादक उपभोक्ता की मांग के अनुसार उत्पादन करे साथ ही साथ उपभोक्ता की मनोवृति को समझे इस अवसर पर महाप्रबंधक उद्योग विभाग रुद्रप्रयाग हटवाल ,आईआईएम काशीपुर से अंशुल बंसल,श्री मनोज बिष्ट ने कार्यक्रम में सहयोग किया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो.पुष्पा नेगी ने अपने संदेश में कहा कि अब समय आ गया है कि शिक्षा रोजगार परक हो इसलिए वर्तमान शिक्षा में नई शिक्षा नीति के द्वारा सुधार किया जा रहा है। और अन्त में सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया कार्यक्रम इस अवसर पर कैरियर काउंसलिग सेल संयोजक डॉ वी.के शर्मा, कॉर्डिनेटर डॉ जितेंद्र सिंह तथा समस्त प्राध्यापक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के प्रथम दिन 140 और अंतिम दिन 98 छात्र/छात्राओं ने प्रतिभाग किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories