महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता आयोजित

महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता आयोजित
Please click to share News

पौड़ी 6 जनवरी। राजकीय महाविद्यालय पाबौ में शिक्षा शास्त्र विभाग तथा अंग्रेजी विभाग के तत्वाधान में प्राचार्य डॉ सत्य प्रकाश शर्मा जी के अध्यक्षता में शीर्षक “ शिक्षा के महत्व “ तथा “साहित्य के विभिन्न पहलू” पर एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया I

कार्यक्रम में महाविद्यालय की प्रथम वर्ष/सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथा कार्यक्रम में मूल्यांकन समिति में डॉ.रजनी वाला विभागाध्यक्ष अंग्रेजी विभाग, डॉ. तनुजा रावत विभागाध्यक्ष समाजशास्त्र विभाग, तथा डॉ.अनिल शाह विभागाध्यक्ष इतिहास विभाग, द्वारा मूल्याकन कार्य किया गया I उक्त कार्यक्रम में प्रथम स्थान बी.ए.प्रथम वर्ष की छात्रा शिवानी , द्वितीय स्थान पर बी.ए.प्रथम वर्ष की छात्रा कुमारी करीना तथा तृतीय स्थान पर बी ए प्रथम वर्ष की छात्रा कुमारी मीनाक्षी ने प्राप्त किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.सत्य प्रकाश शर्मा जी द्वारा छात्रों को व्यक्तित्व विकास, सृजनात्मकता के विकास तथा मानवीय मूल्यों के प्रति संवेदनशील बनाने में शिक्षा की महत्वा पर चर्चा की गई। साथ ही अंग्रेजी विभाग द्वारा विभागीय परिषद कार्यक्रम के तहत भाषण एवं पोस्टर प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया। साहित्य को कैसे ना सिर्फ याद कर बल्कि आम जीवन में उसे कैसे प्रयोग में लाना चाहिए की विस्तृत जानकारी छात्र छात्रों को दी। डॉ रजनी बाला विभागीय अध्यक्ष अंग्रेजी विभाग द्वारा साहित्य के अलग-अलग पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कोमल बी.कॉम प्रथम वर्ष, द्वितीय स्थान पर स्नेहा बी.ए. प्रथम सेमेस्टर तथा तीसरे स्थान पर आभा बी.ए.तृतीय वर्ष की छात्रा ने प्राप्त किया।उक्त कार्यक्रम में डॉ मुकेश शाह, डॉ सुनीता चौहान, डॉ जयप्रकाश पंवार, डॉ कैलाश चंद्र भट्ट, एवं अन्य कर्मचारी गण मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories