टिहरी जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

टिहरी जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस
Please click to share News

पीआईसी ग्राउंड में जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार ने झंडा रोहण कर परेड की सलामी ली

स्थानीय विधायक किशोर उपाध्याय ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का किया शुभारंभ

टिहरी गढ़वाल 26 जनवरी । टिहरी जिले में 74वां गणतंत्र दिवस बडे धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बौराड़ी के पीआईसी ग्राउंड में आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रम में डीएम डॉ सौरभ गहरवार ने झंडा फहराया । इस मौके पर पुलिस , होमगार्ड एवं एनसीसी जवानों की टुकडियों ने पुलिस बैंड के साथ मुख्य अतिथि को सलामी दी। तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने परेड़ का निरीक्षण किया। स्थानीय विधायक किशोर उपाध्याय ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ गहरवार ने देश की आजादी के इतिहास पर विस्तृत जानकारी देते हुए शहीदों को नमन किया। कहा कि हमें अपने अधिकारों के साथ साथ अपने कर्तव्यों का भी बखूबी निर्वहन करना होगा। उन्होंने संविधान को लेकर जानकारी साझा की और कहा कि संविधान व देश की रक्षा के लिए हमें सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं देश के संविधान को आत्मर्पित करने की शपथ भी दिलाई।

इस खबर को भी पढ़ें:

इससे पूर्व सभी सरकारी, अर्धसरकारी कार्यालयों एवं शिक्षण संस्थाओं में ध्वजारोहण किया गया। क्लेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार ने , विकास भवन में सीडीओ मनीष कुमार ने ध्वजारोहण कर कार्मिकों को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं देश के संविधान को आत्मर्पित करने की शपथ दिलाई। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को अपने कर्तव्यों का पूरी निष्ठा के साथ पालन करने तथा मिलजुल कर टीम भावना से कार्य करने को कहा। 

शपथ दिलाते हुए डीएम डॉ गहरवार

इस दौरान एसडीआरएफ, कृषि, पशुपालन, ग्राम्य विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उद्यान विभाग, शहरी विकास विभाग, डेयरी विभाग , जल जीवन मिशन की विकासपरक झांकियां भी खासे आकर्षण का केन्द्र रही। वहीं स्कूली बच्चों द्वारा मनमोहक देशभक्ति कार्यक्रम किए गए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ करते हुए स्थानीय विधायक किशोर उपाध्याय ने देश की आजादी के लिए मर मिटने वाले शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि आज हम स्वतन्त्र जीवन जी रहे हैं तो यह उन्हीं शहीदों की बदौलत है। उपाध्याय ने कहा कि देश की आन बान और शान को कायम रखने के लिए सभी को एकजुटता का परिचय देना चाहिए। कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है। उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हर वर्ग के लिए विकास योजनाएं संचालित की गई हैं सबको उसका लाभ उठाना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम रामजी शरण, एसएसपी नवनीत भुल्लर, सीएमओ संजय जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, महामंत्री उदय रावत, कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश राणा समेत समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, स्कूली बच्चें व स्थानीय जनता मौजूद रही।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories