जीवन जीने का अंदाज बदल देगा 5जी – आकाश अंबानी

जीवन जीने का अंदाज बदल देगा 5जी – आकाश अंबानी
Please click to share News

नई दिल्ली, 28 फरवरी, 2023: रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि 5जी टेक्नोलॉजी भारतीयों के जीवन जीने के अंदाज को बदलने की ताकत रखता है। वे इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा आयोजित एक ‘पोस्ट बजट वेबिनार’ में बोल रहे थे। मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वेबिनार का उद्घाटन किया।

आकाश अंबानी ने जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क लॉन्च को दुनिया का सबसे बड़ा 5जी रोलआउट करार दिया। मात्र 5 महीने के भीतर जियो ने 40 हजार के करीब टॉवर साइट्स पर 2.5 लाख 5जी सेल्स लगा दिए हैं। रिलायंस जियो के इस बड़े इंफ्रा पर सवार कंपनी की सर्विस 277 शहरों में पहुंच गई है। आकाश अंबानी ने दावा किया कि 2023 तक रिलायंस जियो की ट्रू 5जी सर्विस हर ताल्लुका, हर शहर और हर गांव में मिलने लगेगी।

5जी टेक्नोलॉजी का विभिन्न क्षेत्रों में इस्तेमाल कैसे किया जा सकता है और उसका हमारी जिंदगी पर क्या असर पड़ेगा इस पर आकाश अंबानी ने काफी विस्तार से बात की। हेल्थ, एजुकेशन, एग्रीकल्चर, गेमिंग से लेकर स्मार्टसिटी में 5जी के उपयोग बताए। आकाश अंबानी ने कहा कि देश 5जी का फायदा उठाने के लिए पूरी तरह तैयार है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories