जिलाधिकारी ने पीसीपीएनडीटी की बैठक में दिए अहम निर्देश, कहा हर महीने हो बैठक

जिलाधिकारी ने पीसीपीएनडीटी की बैठक में दिए अहम निर्देश, कहा हर महीने हो बैठक
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 14 फरवर। जिला सलाहकार समिति पी.सी.पी.एन.डी.टी. की बैठक आज जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में एस.डी.एच. नरेन्द्रनगर में रेडियोलाॅजिस्ट के रिक्त पद, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ में सील अल्ट्रासाउंड मशीन को पुनः उपयोग में लाने, जिला अस्पताल बौराड़ी में उपलब्ध दो अल्ट्रासाउण्ड मशीन में से एक मशीन को सी.एच.सी. चम्बा में हस्तान्तरित करने, मसीहा अस्पताल के अल्ट्रासाउण्ड केन्द्र के पंजीकरण/नवीनीकरण, स्मृति नर्सिंग होम घनसाली के अल्ट्रासाउंड केंद्र के पंजीकरण/नवीनीकरण, जनपद के लिंगानुपात आदि पर चर्चा की गई।
जिलाधिकारी ने कहा कि समिति की बैठक त्रैमासिक के स्थान पर प्रत्येक माह करवाना सुनिश्चित करें, ताकि प्रगति रिपोर्ट का पता चल सके। कहा कि दो साल से ज्यादा पुराने एफ फार्म को निस्तारित करने से पूर्व यह चैक कर लें कि कोई प्रकरण विचाराधीन न हो, इसके लिए समिति गठित कर लें। कहा कि 2 साल से ज्यादा पुराने अभिलेखों को डिजिटल फार्म में रखना सुनिश्चित करें तथा नियमित रूप से भी उसे अपडेट करते रहे। सामु.स्वा. केंद्र थत्यूड़ में सील अल्ट्रासाउंड मशीन को पुनः उपयोग में लाने हेतु सभी डाक्यूमेंट को चेक करने, लिंगानुपात संबंधी रिपोर्ट का मिलान एएनएम सेंटर से रेण्डमली चैक करने तथा जनजागरूकता हेतु ग्राम स्तर पर एनजीओ के माध्यम से बैठके आयोजित करने को कहा गया। उन्होंने कहा कि गयनोलाॅजिस्ट जब काम करें, तो उनके काम को एएनएम भी देखें।

जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल बौराड़ी में उपलब्ध दो अल्ट्रासाउण्ड मशीन में से एक मशीन को सी.एच.सी. चम्बा में हस्तान्तरित करने की स्वीकृति दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी टिहरी डाॅ. मनु जैन ने बताया कि माह अप्रैल से जनवरी 2023 तक का सेक्स रेश्यो 913.34 है।
बैठक में सीएमएस डॉ. अमित राय, एसीएमओ डाॅ. एल.डी. सेमवाल, जिला समन्वयक पीसीपीएनडीटी तनुजा रावत, आशा कोर्डिनेटर गोबर्द्धन गोस्वामी, पीओ आरकेएसके नरेन्द्र रावत सहित डाॅ. सुनीता, निर्मला बिष्ट, जे. पी. बडोनी, दरम्यान रावत आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories