ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में लॉन्च हुआ जियो ट्रू5जी

ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में लॉन्च हुआ जियो ट्रू5जी
Please click to share News

उत्तराखण्ड के 6 शहर जियो ट्रू 5जी से जुड़े
• कुमाऊँ क्षेत्र के शहरों में पहली बार जियो ट्रू 5जी सर्विस पहुंची
• अब तक देश भर में कुल 257 शहर हुए कनेक्ट

देहरादून/हल्द्वानी, 14 फरवरी, 2023: उत्तराखंड के तीन और शहरों ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में जियो ट्रू5जी सर्विस लॉन्च हो गई हैं। राजधानी देहरादून, हरिद्वार और रुड़की शहर में पहले ही जियो की ट्रू 5जी सर्विस शुरु की जा चुकी हैं। मंगलवार को तीन शहरों में लॉन्च के साथ ही उत्तराखंड में जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ने वाले शहरों के संख्या 6 पहुंच गई है।

ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में 5G सेवा शुरु करने वाला जियो पहला और एकमात्र ऑपरेटर है। वहीं हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में जियो ट्रू 5G सर्विसेज के शुभारम्भ के साथ ही उत्तराखंड के कुमाऊँ क्षेत्र में पहली बार जियो की ट्रू5जी सर्विस पहुंची हैं।

उत्तराखंड के तीन शहरों को मिलाकर देश के कुल 21 नए शहरों में जियो ने आज अपनी ट्रू 5G सेवा शुरु कर दी है। इसके साथ ही देश भर में जियो के ट्रू 5G से जुड़ने वाले शहरों की संख्या बढ़कर 257 हो गई है।

ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 GBPS+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि “ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर में जियो ट्रू5G की शुरुआत से हम बेहद उत्साहित हैं। उत्तराखंड को डिजिटाइज़ करने के हमारे प्रयासों का लगातार समर्थन करने के लिए हम राज्य सरकार के आभारी हैं। हमने देश भर में ट्रू 5G रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू 5G से जुड़ जाएगा।“

हाई-स्पीड, लो-लेटेंसी, स्टैंड-अलोन ट्रू 5G सेवाओं के तकनीकी लाभ अब ऋषिकेश, हल्द्वानी-काठगोदाम और रुद्रपुर के लोगों और व्यवसायों को उपलब्ध होंगे। इससे पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-शासन, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी के क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories