कैरियर काउंसलिंग के माध्यम से विद्यार्थियो को मिला मार्गदर्शन

कैरियर काउंसलिंग के माध्यम से विद्यार्थियो को मिला मार्गदर्शन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 17 फरवरी। राजकीय इंटर कॉलेज धारकोट विकासखंड जाखणीधार जनपद टिहरी गढ़वाल मे आज कैरियर एंड गाइडेंस कार्यक्रम के तहत एक कार्यशाला का सफल आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियो के स्वागत समारोह के साथ प्रारंभ किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री सुरेश रावत ने छात्र-छात्राओ को संबोधित करते हुए कार्यशाला के उद्देश्यो के बारे मे अवगत कराया। उन्होंने बताया कि सफलता प्राप्त करने के लिए विद्यार्थियों को अपने रूचि के अनुसार विषयो का चयन करके सही कैरियर का चुनाव समय पर करना आवश्यक है।

मुख्य वक्ता के रूप मे उपस्थित राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा टिहरी गढ़वाल के भूगोल विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ० प्रमोद रावत ने अपने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से सही कैरियर का चुनाव कैसे करे? विषय पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियो के सुखमय जीवन एवं उज्जवल भविष्य के लिए समय-समय पर कैरियर काउंसलिंग का होना जरूरी है।

राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा टिहरी गढ़वाल की वनस्पति विज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ० भरत गिरी गोसाई ने मुख्य वक्ता के रूप मे अपने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विज्ञान के क्षेत्र मे रोजगार के अवसर विषय पर विस्तृत रूप से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया। साथ ही साथ उन्होंने विद्यार्थियों को कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक राज्य तथा केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न प्रकार के छात्रवृत्तियो के बारे मे भी जानकारी प्रदान की।

कार्यक्रम का संचालन श्री दिनेश बिष्ट द्वारा किया गया। इस कार्यशाला मे विद्यालय के समस्त शिक्षकवर्ग, कर्मचारीगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories