विधान सभा घेराव: गैरसैंण चलो

विधान सभा घेराव: गैरसैंण चलो
Please click to share News

टिहरी के सभी वरिष्ट कांग्रेसजन गैरसैण करेंगे कूच

टिहरी गढ़वाल 9 मार्च 2023। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री शान्ति प्रसाद भट्ट, जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के जिलाध्यक्ष राकेश राणा, पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, पूर्व विधान सभा प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला, पूर्व अध्यक्ष सूरज राणा, पूर्व पालिका अध्यक्ष विक्रम पवार, ब्लॉक अध्यक्ष साब सिंह सजवान, शक्ति जोशी, देवेंद्र नौडियाल, कुलदीप पवार, रमेश लाल, मान सिंह रौतेला ने एक संयुक्त बयान में कहा कि
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के माननीय अध्यक्ष श्री करन माहरा जी के आह्वान पर प्रदेशभर के प्रत्येक जिले से दिनाक़ 13मार्च 2023 को कांग्रेसजन गैरसैण कूच करेगें, और विधान सभा घेराव कर प्रदर्शन करेगें, चुकीं प्रदेश की भाजपा सरकार जनहित के ज्वलंत मुद्दों पर काम नही कर रही है, इसलिए विधान सभा घेराव कर जनहित की निम्नाकित मांगो पर डबल इंजन की सरकार से जवाब मांगा जाएगा।”

ये हैं मुद्दे:-

¶ 100करोड़ हिंदुओं की आस्था का केंद्र जोशीमठ शहर के पुनर्निर्माण के लिए राहत पैकेज की घोषणा शीघ्र क्यों नहीं की गई।

¶गैरसैण जिसको ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया था, कम से कम प्रत्येक वर्ष 6माह तक गैरसैण से राजधानी संचालित हो।

¶प्रदेश में लगातार हो रहे पेपर लीक प्रकरणों से बेरोजगार युवा हताश और निराश है, राज्य सरकार पेपर लीक रोकने में अक्षम साबित हो चुकीं है, इसलिए सभी भर्ती परीक्षाओ की सी बीआई जांच की संस्तुति क्यों नही की जा रही है।

¶पहाड़ की बेटी अंकिता के साथ अभी तक न्याय नहीं हुआ है, हमारी मांग है उस वीआईपी के नाम का खुलासा हो और अंकिता के हत्यारो को सख्त से सख्त सजा मिले।

¶मोदी और अदाणी के रिश्ते की चर्चा दुनिया भर में गरीबों के पैसों की लूट के लिए हो रही है, इस प्रकरण पर JPC का शीघ्र गठन हो।

¶प्रदेशभर के गन्ना किसान अपने बकाया भुगतान की लगातार मांग कर रहे है, गन्ना किसानों का बकाया भुगतान शीघ्र किया जाय।

¶प्रदेश में अनेकों सरकारी पद रिक्त पड़े है, सरकार खाली पदों पर भर्ती/नियुक्तिया शीघ्र करे।

¶देहरादून में बेरोजगार युवाओं पर हुए लाठी चार्ज की उच्चस्तरीय जांच हो, और दोषियों को दंडित किया जाय, और बेरोजगार छात्रों पर लगाए गए सभी मुकदमे सरकार वापस ले।

¶उत्तराखंड में ध्वस्त होती कानून व्यवस्था को सरकार समय रहते संभाले।

¶उत्तराखंड के कर्मचारियों को हिमाचल, छतीसगढ़, राजस्थान की तर्ज पर OPS का लाभ दिया जाय।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories