नई टिहरी के विस्थापितों के लिए अच्छी खबर, पानी के बिलों में छूट को लेकर बनी सहमति, शासनादेश जल्द

नई टिहरी के विस्थापितों के लिए अच्छी खबर, पानी के बिलों में छूट को लेकर बनी सहमति, शासनादेश जल्द
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 29 मार्च 2023। नई टिहरी शहर के विस्थापितों गैर विस्थापितों को राहत देने वाली खबर है गत दिवस मुख्यमंत्री जी ने पानी व सीवर के बिलों को माफ करने की सहमति जताई है। 

 नई टिहरी शहर में विस्थापितों व गैर विस्थापितों के पानी के बिलों को माफ करने व छूट दिये जाने को लेकर नागरिक मंच व एकता मंच द्वारा समय समय पर आंदोलन कर बिलों को माफ किए जाने की मुहिम चलाई गई थी। 

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल के नेतृत्व में 28 मार्च 2023 को भाजपा पदाधिकारियों के 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से देहरादून में मुलाकात की और बिलों को माफ कर छूट दिये जाने की मांग की। इस मुद्दे  पर जल संस्थान के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए गए।

आज भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी कि नई टिहरी शहर में विस्थापितों व गैर विस्थापितों के पानी व सीवर के बिलों को माफ करने व छूट दिये जाने को लेकर मुख्यमंत्री जी से मुलाकात हुई  और उन्होंने पानी के बिलों में छूट देने प्र सहमति जताई। जल्दी ही जीओ जारी करने का भरोसा भी दिया ।

जिलाध्यक्ष नौटियाल ने बताया कि बैठक में पेयजल सचिव नितेश झा, जल संस्थान की मुख्य महाप्रबंधक नीलिमा गर्ग, महाप्रबंधक आरके रूहेला और ईई जल संस्थान नई टिहरी सतीश नौटियाल की मौजूदगी में तय हुआ कि नई टिहरी शहर के घरेलू उपभोक्ताओं व मूल विस्थापित परिवारों से 2018 से 2023 तक जल मूल्य व सीवर सीट शुल्क माफ किया जाएगा। जो मूल विस्थापित घरेलू उपभोक्ता नहीं हैं, विलंब शुल्क माफ करते हुए बिल की राशि तीन किस्तों में जमा करेगा  अघरेलू उपभोक्ता जो मूल विस्थापित हैं, को घरेलू पर बिल का भुगतान करना होगा। जिसमें विलंब शुल्क माफ होगा। जबकि इनके 2018 तक के जल मूल्य व सीवर सीट शुल्क भी माफ किया जायेगा।

यह भी तय हुआ कि अप्रैल 2023 से सभी उपभोक्ता निर्धारित जल मूल्य एवं सीवर सीट शुल्क का भुगतान नियमानुसार करेंगे। इस सम्बन्ध में मूल विस्थापित अघरेलू उपभोक्ताओं के अप्रैल 2023 के पश्चात् के जल मूल्यों के संबंध में एक समिति बनाने का भी निर्णय लिया गया है। उक्त समिति के अंतिम निर्णय होने तक सभी उपभोक्ता अपने जल य एवं सीवर सीट का भुगतान नियमानुसार करते रहेंगे। उपरोक्त प्रस्ताव मुख्यमंत्री जी के अनुमोदन हेतु भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करने वालों में भाजपा राजेश नौटियाल, जिला महामंत्री उदय सिंह रावत, राजेंद्र जुयाल , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य खेम चौहान, देवेंद्र बेलवाल के अलावा धनश्याम नौटियाल, दिनेश डोभाल, डा प्रमोद उनियाल, अनुसूया नौटियाल आदि शामिल थे।

नागरिक मंच के जिलाध्यक्ष सुन्दर लाल उनियाल सीएम का आभार व्यक्त करते हुए

इधर नागरिक मंच के जिलाध नेजिलाध्यक्ष सुन्दर लाल उनियाल, कमल सिंह महर ने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल का भी धन्यवाद किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories