योगी आदित्यनाथ जी को किस कालेज तथा सहपाठी से है आत्मीयता-देखें

योगी आदित्यनाथ जी को किस कालेज तथा सहपाठी से है आत्मीयता-देखें
Please click to share News

टिहरी,गजा से डी पी उनियाल की रिपोर्ट । व्यक्ति अगर ऊंचे पद पर पहुंच जाय और बचपन की यादों को नहीं भूले तो वही महान है , ऐसे ही भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी भी है। सन् 1987 में जब पौड़ी गढ़वाल के आनन्द सिंह विष्ट ने जलागम प्रबंध परियोजना में राजि. अधिकारी गजा में कार्य भार ग्रहण किया तो अपने पुत्र अजय सिंह विष्ट को भी इंटर कालेज गजा में कक्षा 10 में प्रवेश दिलाया।

दसवीं में पढ़ाई के बाद वह फिर पौड़ी गढ़वाल चले गए, लेकिन इंटर कालेज गजा और अपने सहपाठी राजेन्द्र सिंह खाती को नहीं भूले । सन् 2021सितम्बर में जब राजेन्द्र सिंह खाती लखनऊ योगी आदित्यनाथ जी से मिलने गये तो योगी आदित्यनाथ जी ने आत्मीयता से कृष्ण सुदामा की तरह मुलाकात की। सहपाठी राजेन्द्र सिंह खाती का स्वागत कर गजा कालेज के लिए चार स्मार्ट क्लास उपकरण देने का वादा किया और कुछ माह बाद उपकरण भेज दिये ।

इसी माह राजेन्द्र सिंह खाती ने मुलाकात का समय मांगा ,तो तुरंत बुलावा भेजा। श्रीमति मीना खाती, राजेन्द्र सिंह खाती, गजेन्द्र सिंह खाती ने लखनऊ में योगी जी से मुलाकात कर अंग वस्त्र और घंटाकर्ण देवता की मूर्ति भेंट की । सहपाठी राजेन्द्र सिंह खाती ने योगी आदित्यनाथ जी को गजा आने का न्योता दिया जिस पर उन्होंने सहमति जताई।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories