“मन की बात” का हर एपिसोड विकास कार्यक्रमों को नयी दिशा देता है :सी.ए.राजेश्वर पैन्यूली  

“मन की बात” का हर एपिसोड विकास कार्यक्रमों को नयी दिशा देता है :सी.ए.राजेश्वर पैन्यूली  
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 30 अप्रैल 2023“मन की बात” का हर एपिसोड सरकार के विकास कार्यक्रमों को एक नयी दिशा देता है। आज रविवार, 30 अप्रैल को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के द्वारा रेडियो कार्यक्रम पर “मन की बात के 100वें संस्करण” के यादगार प्रसारण कार्यक्रम को पार्टी संगठन के सभी साथियों द्वारा सामूहिकता के साथ सुना गया और उसपर चर्चा की गयी।

इस खास मौके पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के  साथ ही यूनेस्को की निदेशक मन की बात के 100 एपीसोड पर  पीएम मोदी को बधाई दी व शिक्षा व संस्कृति संरक्षण के महत्व पर विचार जाने।

मन की बात के 100 एपीसोड के दौरान माननीय प्रधान मंत्री जी ने भारत के अलग अलग राज्यों / क्षेत्रों  में तमाम सामाजिक-सांस्कृतिक, आर्थिक, जल संरक्षण आदि विषयों पर किया जा रहे कामों और उनका मान की बात कार्यक्रम से रिश्तों पर चर्चा की । इस क्रम में हरियाणा के श्री सुनील जी के “सेल्फ़ी विद डॉटर” जेन्डर अभियान, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान और उसके दूरगामी सकारात्मक परिणामों के लिए श्री प्रदीप सांगवान को धन्यवाद दिया। महिलायों समूहों द्वारा प्राकृतिक जलश्रोतो के संरक्षण की उपलब्धियों, महिला उत्पादकों जैसे की मणिपुर की सुश्री विजय शांति जी की मुहिम जिसमे उन्होंने “लोटस से फाइबर” पर चर्चा के साथ ही, तमिलनाडू के महिला समूह द्वारा “टेरिकोटा कप” के उत्पाद को अन्तराष्ट्रिय स्तर पहुंचाने पर बधाई दी| इसी तरह रोजगार परक वोकल फॉर लोकल के सफल उदाहरण    पर बात करते हुवे श्री मंजूर अहमद को बधाई दी ।  

इस मन की बात कार्यक्रम को नरेंद्रनगर विधानसभा के बूथ संख्या  66 के नगर पंचायत तपोवन में में में मुख्य अतिथि के रूप में   सी ए श्री राजेश्वर प्रसाद पैन्यूली, विशिष्ट अतिथि टिहरी अध्यक्ष और टिहरी जिला मंत्री आदि ने शिरकत की। कार्यक्रम संयोजक सांसद प्रतिनिधि व मन की बात के संयोंजक मण्डल ने कार्यक्रम का संचालन कार्यकर्ताओं एवं समाजसेवियों के सहयोग से सफलता पूर्वक किया।  


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories