अर्थशास्त्र विभाग ने गोष्ठी की आयोजित

अर्थशास्त्र विभाग ने गोष्ठी की आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल29 जून2023। ओंकारानन्द सरस्वती राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग टिहरी गढ़वाल में आज सांख्यिकी दिवस पर आई.क्यू.ए.सी.एवं अर्थशास्त्र विभाग के संयुक्त तत्वावधान में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में सतत् विकास लक्ष्यों की निगरानी के लिए राष्ट्रीय संकेतक ढाॅचे के साथ- साथ राज्य संकेतक ढाॅचे का संरेखण विषय पर विचार विमर्श किया गया।

अर्थशास्त्र विभाग के विभाग प्राध्यापक डाॅ.दिनेश नेगी ने गोष्ठी का संचालन करते हुए उपस्थित छात्र छात्राओं, कर्मचारियों का स्वागत करते हुए चर्चा के लिए आमंत्रित किया। गोष्ठी में वक्ताओं ने कहा कि 2030 तक सभी छात्र छात्राओं को प्रारंभिक से लेकर उच्च शिक्षा तक गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त होनी चाहिए। लैंगिक समानता के तहत महिलाओं और बालिकाओं के अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए। समाज में महिलाओं को शिक्षा , स्वास्थ्य, रोजगार के समान अवसर उपलब्ध हों। सरकार के द्वारा आर्थिक विकास सम्बन्धी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाना चाहिए। स्वरोजगार के प्रति लोगों में जागरूकता हो।

गोष्ठी में महिलाओं के लिए सुरक्षित मातृत्व सुविधाएं, शिक्षा के अवसर तथा विकास में बाधक धुम्रपान, मद्यपान की रोकथाम करने पर भी चर्चा हुई। वक्ताओं ने कहा कि किसीभी तरह के नशीले पदार्थों का सेवन व्यक्ति के जीवन को नरक बना देता है। गोष्ठी में श्री शौकीन सिंह, अर्जुन, नरेंद्र,सूरज, संदीप, विक्रम, आर्यनदीप, सौरभ सिंह आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories