उत्तराखंड क्रांति दल का द्विवार्षिक महाधिवेशन आगामी 24-25 जुलाई को गैरसैंण में

उत्तराखंड क्रांति दल का द्विवार्षिक महाधिवेशन आगामी 24-25 जुलाई को गैरसैंण में
Please click to share News

देहरादून 30 जून 2023। उत्तराखंड क्रांति दल का द्विवार्षिक महाधिवेशन आगामी 24-25 जुलाई को गैरसैंण में संपन्न होगा। पूर्व में पिथौरागढ़ जिले की कार्यकारिणी के अनुरोध पर महाधिवेशन पिथौरागढ़ जनपद में संपन्न कराये जाने की अधिसूचना जारी की गई थी, परंतु बाद में अन्य जनपदों से भी उनके जनपदों में महाधिवेशन कराये जाने के अनुरोध प्राप्त होने लगे।

इसके लिए श्री किशन सिंह मेहता केन्द्रीय उपाध्यक्ष के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया गया था। समिति सबकी भावनाओं को जानने के बाद इस निष्कर्ष पर पहुची कि 80 प्रतिशत से अधिक कार्यकर्ता गैरसैंण में महाधिवेशन कराये जाने के पक्ष में है। अतः केन्द्रीय अध्यक्ष जी ने कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए गैरसैंण में ही महाधिवेशन कराने का निर्णय लिया है जिसकी विधिवत पुनरीक्षित अधिसूचना अलग से जारी होगी।
इस बीच कुछ ऐसे लोग जो दल से पहले ही 6 वर्षों के लिए निष्कासित किए जा चुके प्रोमिला रावत व जे पी उपाध्याय अवैध रूप से उत्तराखंड क्रांति दल के नाम व पैड का दुरुपयोग कर प्रेस के माध्यम से जनता व कार्यकर्ताओं को भ्रमित कर रहे हैं। जिसके लिए उनके विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। मीडिया हाउसेस से भी अनुरोध किया है कि निष्कासित प्रमिला व जे पी उपाध्याय के द्वारा भ्रामक व तथ्य हीन घोषणाओं को अपने समाचार पत्रों में या चैनलों पर स्थान न दें।
अतः हम प्रेस के माध्यम से समस्त जनता व कार्यकर्ताओं को अवगत करना चाहते हैं कि उनका यह कृत्य अवैधानिक व अपराधिक प्रवृत्ति का है। उत्तराखंड क्रांति दल उत्तराखंड के जनमानस के हृदय में रचा बसा नाम है इस नाम को बदलने का प्रश्न हीं पैदा नहीं होता। यह कुछ लोगों व विरोधी दलों द्वारा ukd को बदनाम करने की मंशा से रचित षड्यंत्र है।
प्रेस वार्ता को संबोधित केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ऐ पी जुयाल द्वारा किया गया। प्रेस वार्ता में मुख्य प्रवक्ता शांति भट्ट, केंद्रीय प्रवक्ता अनुपम खत्री, महानगर अध्यक्ष विजेंद्र रावत, प्रवक्ता पंकज पेंन्युली मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories