कमाल: टिहरी गढ़वाल की इस बेटी ने मिसेज इंडिया के टॉप 25 में बनाई जगह, उत्तराखंड का नाम किया रोशन

कमाल: टिहरी गढ़वाल की इस बेटी ने मिसेज इंडिया के टॉप 25 में बनाई जगह, उत्तराखंड का नाम किया रोशन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 जुलाई 2023। देवभूमि उत्तराखंड की बेटी स्वाति सुयाल यादव ने बुधवार को श्रीलंका में संपन्न हुए मिसेज इंडिया इंक प्रतियोगिता के टॉप 25 में जगह बनाकर देवभूमि और गढ़वाल का नाम रोशन किया है। इस समाचार से स्वाति के गांव समेत पूरे जिले में खुशी की लहर है।

स्वाति सुयाल यादव

आपको बता दें कि चम्बा के पाली गांव में जन्मी स्वाति ने अपनी स्कूली शिक्षा कार्मल स्कूल चंबा से प्राप्त की तथा एमबीए करने के बाद बेंगलुरु में कुछ समय तक प्राइवेट सेक्टर में नौकरी की। विवाह के उपरांत स्वाति ने मिसेज इंडिया में प्रतिभाग करने की ठानी और कड़ी मेहनत के बाद मिसेज इंडिया हेतु स्वाति का चयन हो गया। हजारों प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए स्वाति ने टॉप 70 में जगह बनाई और इस प्रतियोगिता के ग्रांड फिनाले हेतु श्रीलंका तक पहुंची।

बुधवार को हुए ग्रैंड फिनाले में स्वाति ने टॉप 25 तक पहुंच कर चंबा सहित पूरे गढ़वाल का नाम रौशन किया।

अब पहाड़ की बेटियां भी नए जमाने के साथ कदम मिलाकर चलने लगी हैं और हर बेड़ियों को तोड़ने लगी हैं। स्वाति के पिता सुमन सुयाल चंबा में प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं तथा माता कुसुम सुयाल कुशल गृहिणी हैं। स्वाति के पति उत्कर्ष यादव बेंगलुरु में एक प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत हैं तथा वर्तमान में स्वाति अपने पति तथा 2 वर्ष की बेटी के साथ वहीं निवासरत हैं।

बड़कोट डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर स्वाति के मामा डा बी एल थपलियाल ने बताया कि बचपन से ही स्वाति का सपना मिस इंडिया में प्रतिभाग करने का था परंतु किन्ही कारणों से वह मिस इंडिया में प्रतिभाग नहीं कर पाई। अपना यह सपना उसने विवाह के बाद पूरा किया जिसके लिए स्वाति के पति और ससुराल वालों सहित मायके वालों ने भी स्वाति का हर स्तर पर पूरा सहयोग किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories