यहां यात्री 3 वाहन दबे, 4 की मौत 7 घायल

यहां यात्री 3 वाहन दबे, 4 की मौत 7 घायल
Please click to share News

उत्तरकाशी 11 जुलाई2023। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते जगह जगह से भारी नुकसान की खबरें आ रही हैं। अभी भी 15 जुलाई2023 तक राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। गंगोत्री हाईवे पर एक टैंपो ट्रेवलर और दो अन्य वाहन सूनगर के पास पहाड़ी से गिरे बोल्डर और मलबे में दबने से 4 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जबकि 7 घायल हो गए। घायलों को भटवाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि तीनों वाहनों में 31 लोग सवार थे। टैंपो ट्रेवलर में मध्यप्रदेश के यात्री सवार थे।

हादसे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुःख जताया है। कहा कि उत्तरकाशी-गंगोत्री राजमार्ग पर मलबे की चपेट में आने से तीन वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिस कारण वाहन में सवार चार लोगों के हताहत एवं कुछ लोगों के घायल होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। जिला प्रशासन व एसडीआरएफ द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है और घायलों को समुचित उपचार प्रदान किया जा रहा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं। समस्त देवतुल्य जनता से मेरा अनुरोध है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचें।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक उत्तरकाशी जनपद में भारी बारिश के कारण कई मार्ग अवरूद्ध होने से रेस्क्यू टीमें और प्रशासन कई घंटे पर मंगलवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर एसडीआरएफ और पुलिस ने रेस्क्यू कर वाहनों से यात्रियों को बाहर निकाला। अभी तक की जानकारी के अनुसार मृतकों में एक महिला भोपाल और 3 अन्य इंदौर मध्यप्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories