सीडीओ मनीष कुमार ने राजस्व ग्राम भेटुड़ी में जन समस्याएं सुनी

सीडीओ मनीष कुमार ने राजस्व ग्राम भेटुड़ी में जन समस्याएं सुनी
Please click to share News

देर सायं तक क्षेत्र में आपदा क्षति का भी लिया जायजा

टिहरी गढ़वाल 17 अगस्त, 2023। ‘सरकार जनता के द्वार‘ कार्यक्रम के तहत मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार द्वारा बुधवार को राजस्व ग्राम भेटुड़ी, विकास खण्ड चम्बा में जन समस्याएं सुनी गई। इसके साथ ही देर सायं तक क्षेत्र में आपदा क्षति का भी जायजा लिया गया।
इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा भेटुड़ी से चंबा 5 किमी स्वीकृत सड़क मार्ग का निर्माण कार्य शीघ्र करवाने की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियंता लोनिवि चंबा द्वारा अवगत कराया गया कि प्रथम चरण का कार्य हो चुका है, शेष कार्य गतिमान है। जंगली जानवरों से फसलों को हो रहे नुकसान से बचाव करने की मांग पर घेरबाड़ हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए। इसके साथ ही ग्रामीणों द्वारा जिला अस्पताल में दवाईयां बाहर से न लिखकर अस्पताल से ही मुहैया कराए जाने तथा सिंचाई गुल ठीक करवाने की मांग की गई, जिस पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा क्षेत्र में आपदा क्षति का भी जायजा लिया गया। इस दौरान पीएम आवास योजना के तहत हरिदास पुत्र सलामू दास के निर्माणाधीन भवन के समीप पुश्ता ढह जाने पर एसडीएम को आपदा क्षतिपूर्ति अनुमन्य राहत राशि दिए देने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही कोटी कॉलोनी-चंबा राज्य मार्ग पर आपदा से दो क्षतिग्रस्त पुश्तों का जायजा लिया गया तथा अधिशासी अभियंता लोनिवि चंबा को संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षात्मक कार्य तत्काल करवाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही पीएम आवास योजना के तहत दो निर्माण कार्यों के गुणवत्ता की जांच कर समय अंतर्गत कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।

सूचना अधिकारी
टिहरी गढ़वाल


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories