मरोड़ा गांव सकलाना जाकर पीड़ित परिवार को दी सांत्वना

मरोड़ा गांव सकलाना जाकर पीड़ित परिवार को दी सांत्वना
Please click to share News

पीडब्ल्यूडी विभाग की वजह से हुई घटना कांग्रेस ने की मजिस्ट्रेट जांच की मांग

टिहरी गढ़वाल 7 अगस्त । जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा ,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गंभीर सिंह नेगी, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आसा रावत, प्रदेश सचिव मुसरफ़ अली, प्रदेश कांग्रेस के सदस्य अखिलेश उनियाल , देवेंद्र नौटियाल
गम्भीर सिंह, सोबन सिंह, दयाल सिंह, कुन्दन सिंह, पंचम दास, अनिल, लक्ष्मी प्रसाद उनियाल, जगवीर सिंह आदि कांग्रेस जनों ने गत 5 अगस्त की रात्रि को मरोड़ा गांव में भारी बरसात से प्रवीण दास का मकान टूटने पर घर में सो रहे दो बच्चों की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख ब्यक्त करते हुए परिवार को सांत्वना देने मरोड़ा गांव सकलाना पहुंचे।

ज्ञात हो कि विगत 5 अगस्त 2023 को रात्रि को हुई भारी बरसात के कारण धनोल्टी विधानसभा के सकलाना पट्टी के मरोड़ा गाँव मे रात्रि में श्री प्रबीन दास निवासी मरोड़ा का भारी बरसात के कारण सड़क का पूरा पानी आवसीय भवन पर आने से मकान क्षति ग्रस्त होने से घर मे सो रहे दो बच्चो स्नेहा पुत्री 12 वर्ष रणवीर पुत्र 10 वर्ष की मलवे में दब कर दर्दनाक मौत हो गयी और दादा प्रेम दास को भी गम्भीर छोटे आई है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि यह हादसा पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही के कारण हुआ है मकान के ऊपर पूरी सड़क पर कहीं पर भी नाली नहीं थी स्कवर बंद पड़े थे जिससे सड़क का पूरा पानी भरी बरसात की वजह से मकान के पीछे आ गया जिससे मकान टूट गया।

उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की की उक्त मामले की गहनता के साथ जांच के लिए मजिस्ट्रेट जांच की जानी आवश्यक है जिसे जिम्मेदार विभाग पर कार्रवाई की जा सके ,उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 20, लाख रुपया मुआवजा दिया जाए और परिवार अनुसूचित जाति का है और जमीन विहीन है लिहाजा परिवार को जमीन और मकान बनाने के लिए ₹5 लाख की धनराशि अवमुक्त की जाए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories