टिहरी में ‘टेली कंसल्टेशन सेंटर’ शुरू

टिहरी में ‘टेली कंसल्टेशन सेंटर’ शुरू
Please click to share News

डॉ. सुंदर लाल मेमोरियल अस्पताल दिल्ली से सीधे जुड़ सकेंगे मरीज

टिहरी गढ़वाल 1 अगस्त 2023। टिहरी जिला उत्तराखंड प्रदेश का पहला जिला होगा जहां से अब “रोबोट टेलीमेडिशिन सेवा” की शुरुआत होने जा रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल ने आज यहां ओपन मार्केट स्थित टेलीकंसल्टेशन सेंटर का शुभारंभ किया।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोगों को अब आसानी से उपचार मिल जाएगा। उन्हें बड़े-बड़े अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने होंगे क्योंकि रोबोट टेलीमेडिसिन सेवा के माध्यम से मरीज डॉक्टर सुंदर लाल मेमोरियल अस्पताल दिल्ली से सीधे जुड़ सकेंगे और डॉक्टरों से सीधा संपर्क कर पाएंगे।

श्री नौटियाल ने टेलीकंसल्टेशन सेंटर के संचालकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी और कहां कि वह इस सेवा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करें ताकि गरीब लोगों को इसका लाभ मिल सके। 

इस मौके पर डॉक्टर सुंदर लाल मेमोरियल अस्पताल दिल्ली के संचालक डॉक्टर अनिल विज ने कहा कि वह टिहरी में 2 साल पूर्व 555 सेवा के माध्यम से जुड़े रहे और अब यह सेवा बंद होने के बाद उन्हें लगा की आम लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए टेली कंसल्टेशन सेंटर कारगर साबित हो सकता है।

इसलिए उन्होंने यहां पर सेवा केंद्र खोला है जिसके माध्यम से बीमार व्यक्ति की बीमारी से संबंधित रिपोर्ट स्कैन कर सीधे डॉ सुंदर लाल मेमोरियल हॉस्पिटल दिल्ली भेजी जाएंगी और वहां के डॉक्टर से सीधा संवाद कर सकेंगे। कहा कि हमने परामर्श के तौर पर ₹150 फीस रखी है अगर उसी बीमारी के लिए कोई व्यक्ति दोबारा भी आता है तो कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। ईसीजी, ब्लड प्रेशर आदि की जांच भी निशुल्क की जाएगी। कहा की अन्य बड़ी बीमारियों की जांच का शुल्क लिया जाएगा। 

इस मौके पर भाजपा नेता एवं सभासद विजय कठैत, पूर्व सभासद श्रीमती विद्या नेगी, जिला महामंत्री उदय रावत, आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories