मकान के पीछे की दीवार टूटने से दो बच्चों की मौत, जिलाधिकारी व विधायक प्रीतम मौके पर

मकान के पीछे की दीवार टूटने से दो बच्चों की मौत, जिलाधिकारी व विधायक प्रीतम मौके पर
Please click to share News

पीड़ित परिवार को 4-4 लाख के आर्थिक सहायता के चेक किए वितरित

टिहरी गढ़वाल 6 अगस्त 2023। विधायक धनोल्टी प्रीतम सिंह पंवार और जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने ग्राम मरोड़ा, तहसील धनोल्टी क्षेत्र पहुंचकर अतिवृष्टि/आपदा से प्रभावित परिवार से मिलकर हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की गई।

उक्त दुर्घटना में एक व्यक्ति को हल्की चोट लगी है, जिसका उपचार रा.प्रा.स्वास्थ्य केंद्र सत्यो सकलाना में कर घर भेज दिया गया है।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित

इस मौके पर राजकीय अतिरिक्त प्रा. स्वास्थ्य केंद्र सत्यों सकलाना में उक्त आपदा में हुई जनहानि के 4-4 लाख के आर्थिक सहायता के चेक परिजनों को वितरित किए गए।
तहसील धनोल्टी के ग्राम मरोड़ा में रात्रि में हुई बारिश से प्रवीण दास के मकान के पीछे की दीवार टूट गई जिसमें उनके दो बच्चे दब गए।

इस मौके पर एडीएम के.के. मिश्र, एसडीएम धनोल्टी आशीष घिल्डियाल, प्रधान मरोड़ा नीलम, उपाध्यक्ष ओबीसी संजय नेगी सहित बीडीओ, ईई पीडब्ल्यूडी, तहसीलदार, जनप्रतिनिधि, ग्रामीण मौजूद रहे।

आपदा से जुड़ी अपडेट्स:

  • ग्रामीणों के अनुसार उक्त दुर्घटना अत्याधिक बारिश के कारण गधेरे के पानी बढ़ने से हुई।
    आपदा प्रभावितों एवं अन्य ग्रामीणों को कोई दिक्कत न हो इस हेतु सभी संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं।
  • उक्त आपदा प्रभावित परिवार हेतु भूमि चयन कर अटल आवास के माध्यम से प्रस्तावित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही खतरे की जद में आने वाले घरों को भी चिन्हित करने तथा अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए।
  • जिलाधिकारी द्वारा गांव के पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर गांव के समीप बह रहे गदेरे को डायवर्ट करने के लिए सिंचाई विभाग को रिवर चैनलाइजेशन करने के निर्देश दिए गए। लोनिवि को सड़क के किनारे बनी नाली को तत्काल अतिरिक्त मशीन लगाकर खुलवाने के निर्देश जारी।
  • एडीएम, एसडीएम, आपदा अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं दुरसत होने तक मौके पर बने रहने के निर्देश।
  • इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा हटवाल गांव एवं मरोड़ा के दो पुल का मरमत करने, उनियाल गांव के बाडियों तोक एवं मरोड़ा के सैण नामे तोक के परिवार को विस्थापन करने की मांग की गई।
  • मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार भी मौके पर हैं, हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories