रक्षाबंधन पर महिला कांग्रेस ने किया भजन कीर्तन संध्या का आयोजन

रक्षाबंधन पर महिला कांग्रेस ने किया भजन कीर्तन संध्या का आयोजन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 1 सितंबर। भाई बहनों के अटूट प्रेम सौहार्द और विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन के अवसर पर देश प्रदेश की खुशहाली के लिए महिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल और गौ सेवा धाम कीर्तन मंडली के द्वारा नई टिहरी के कृष्णा चोक मोलधर में भजन कीर्तन संध्या का आयोजन किया गया ।
महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष आशा रावत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौडीयाल, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष ममता उनियाल वरिष्ठ अधिवक्ता सोहन सिंह रावत के द्वारा मां सरस्वती, मां लक्ष्मी ,शिव परिवार नवदुर्गा के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया ।

कार्यक्रम में महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष आशा रावत ने कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार सनातन धर्म संस्कृति में भाई-बहन के अटूट प्रेम किसने और विश्वास के साथ मानवता में अपनेपन का एहसास कराता है साथ ही बहन हमेशा अपने भाई को एक अभिभावक के रूप में हमेशा उसकी खुशहाली की कामना करती है यही त्यौहार सनातन धर्म की संस्कृति रीति रिवाज परंपरा के साथ-साथ समाज और परिवार को जोड़ने का काम करते हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा और प्रदेश कांग्रेस के सदस्य देवेंद्र नौडीयाल ने कहा जब कोययी बहन राजा बलि की तरह अपने भाई की हाथ की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती है और कहती है जिस रक्षा सूत्र से महान शक्तिशाली दानवेन्द्र राजा बलि को बांधा गया था,उसी सूत्र मैं तुम्हें बांधती हूं,जो तुम्हारी रक्षा करेगा हे रक्षा तुम स्थिर रहना,स्थिर रहना तब स्वता ही मन में एक उत्साह उमंग जोश विश्वास भर जाता है इसीलिए हमारी संस्कृति रीति रिवाज परंपरा विश्व में एक अनूठी और आदर्श परंपरा है।
उपरोक्त कार्यक्रम में ममता उनियाल अध्यक्ष बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, गीता सजवाण उपाध्यक्ष, मीना शाह उपाध्यक्ष, अनिता शाह सचिव ममता खरोला उपाध्यक्ष, अनिता नेगी उपाध्यक्ष,प्रकाशी राना महासचिव,सीमा खरोला महासचिव सीमा, सरोजनी, पवित्रा,आरती,बब्बी मीना,आदि व गौशाला की गुरू बहनें शामिल थी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories