देवप्रयाग विधानसभा की समस्याओं के निस्तारण को लेकर बैठक संपन्न

देवप्रयाग विधानसभा की समस्याओं के निस्तारण को लेकर बैठक संपन्न
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 03 सितम्बर, 2023। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा शनिवार को देर सांय विधानसभा क्षेत्र देवप्रयाग की समस्याओं के निस्तारण को लेकर बैठक की गई। बैठक में देवप्रयाग विधायक विनोद कण्डारी भी मौजूद रहे।
जिला सभागार नई टिहरी में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने विधानसभा क्षेत्र देवप्रयाग के अन्तर्गत अलकानन्दा हाईड्रो पॉवर हेतु जी.वी.के. कम्पनी द्वारा प्रभावित गांवांे की अधिग्रहित भूमि प्रतिकर भुगतान की जानकारी ली, कम्पनी के अधिकारी द्वारा बताया गया कि अधिग्रहित भूमि के प्रतिकर का भुगतान सभी को कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने एसडीएम और कम्पनी को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत मंगसू, मढ़ी, थापली में जी.वी.के. नहर के दोनों ओर सीमांकन कर सीसी रोड़ बनाना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों के घरों मेें धूल न जाये। मलेथा व लक्ष्मोली में सोलर लाईट लगाने, वर्षा ऋतु में क्षेत्र में सुचारू पेयजल व्यवस्था, जमीन के समतलीकरण आदि को लेकर जिलाधिकारी ने कम्पनी एवं संबंधित अधिकारियों को समन्वय बनाकर शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

इसके साथ ही बैठक में परियोजना में कार्यरत कर्मचारियों को निकाले जाने को लेकर, ग्वाड़ गांव में सिंचाई नहर, जखण्ड में स्टेडियम आदि अन्य विभागों की संचालित योजनाओं के संबंध में चर्चा की गई तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
बैठक में अवगत कराया गया कि सीएचसी हिण्डोलाखाल में अल्ट्रासाउण्ड मशीन लग चुकी है, जिसका संचालन रोस्टरवाइज किया जा रहा है। चौरास क्षेत्र में पेयजल समस्या को लेकर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान देवप्रयाग ने बताया कि बारिश के कारण अलकनन्दा नदी में अत्यधिक मात्रा में गाद एवं कीचड़ आने से कुछ दिन पूर्व पम्पिंग प्लांट का पम्प खराब हो गया था, वर्तमान में कम वर्षा के कारण अलकनन्दा नदी में गाद की मात्रा कम होने से पम्पिंग कर पेयजल आपूर्ति सुचारू है।
बैठक में मुख्य शिक्षा अधिकारी एस.पी. सेमवाल, एसडीएम देवप्रयाग सोनिया पन्त, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. चौहान, जिला युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान देवप्रयाग नरेश पाल, जीवीके कम्पनी से संतोष सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories