घास लेने गई महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

घास लेने गई महिला को गुलदार ने बनाया निवाला
Please click to share News

आर.आर.टी. टीम रात्रि गश्त के लिए पहुंची-रेंज अधिकारी

शूटर तैनात करने की मांग

टिहरी गढ़वाल 11 अक्टूबर। कीर्ति नगर की डांगचौरा रेंज अंतर्गत बुधवार को सुबह लगभग साढ़े दस बजे के करीब चौरास बीट के अन्तर्गत ग्राम-गुठाई, पट्टी-चौरास के सिविल जंगल में अन्य महिलाओं के साथ घास लेने गयी श्रीमती लक्ष्मी देवी पत्नी देवेन्द्र पुरी, उम्र लगभग 50 वर्ष, ग्राम-नौर जिला टि०ग० को घास काटते समय गुलदार ने हमला कर मार दिया। महिला समूह में घास काटने गई थी। गुलदार द्वारा समूह में ही हमला कर महिला को मारा गया। महिला का शव बेस अस्पताल श्रीकोट लाया गया है।

वन क्षेत्राधिकारी बुद्धि प्रकाश ने बताया कि चौरास बीट के अंतर्गत ग्राम गुठाई पट्टी-चौरास के सिविल जंगल में आज दिनांक 11.10.2023 की प्रातः लगभग 10:30 बजे गुलदार द्वारा श्रीमती लक्ष्मी देवी पत्नी देवेन्द्र पुरी, उम्र लगभग 50 वर्ष, ग्राम-नौर, टिहरी गढ़वाल को घास काटते समय हमला कर मार दिया गया है। महिला समूह में घास काटने गई थी कि गुलदार द्वारा समूह में ही हमला कर महिला को मार दिया गया है। घटना के बाद क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्राम वासियों द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पिजरा लगाने की मांग की गयी है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों से अनुमति ली जा रही है। फिलहाल मौके पर आ०आर०टी० व रेंज स्टाफ के द्वारा गुलदार से बचाव/ सावधानी व सतर्कता बरतने हेतु जागरूक किया जा रहा है व क्षेत्र में गश्त जारी कर दी गयी है। 

बताते चलें कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति को लेकर ग्रामीणों में दहशत व गुस्सा व्याप्त है। ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है। ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों का कहना है कि तत्काल नरभक्षी बाघ को मारने की अनुमति दी जाए। जनपद में इन दिनों बाघ का आतंक छाया हुआ है। आए दिन गुलदार के हमले की घटनाएं सामने आने से भय से ग्रामीण शाम होते ही घरों में दुबक जा रहे हैं। बच्चों को स्कूल भेजने से भी कतरा रहे हैं। 

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories