टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड टिहरी में मनाया गया राष्ट्रीय  एकता दिवस

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड टिहरी में मनाया गया राष्ट्रीय  एकता दिवस
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 31 अक्टूबर 2023। ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड टिहरी में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया । अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्पलेक्स)कार्यालय प्रांगण में सभी उपस्थित कार्मिकों को अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्पलेक्स)श्री एल.पी. जोशी द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई ।

अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्पलेक्स)श्री एल.पी. जोशी ने उपस्थित सभी कार्मिकों को शपथ दिलाने के उपरांत सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे देश के प्रथम गृहमंत्री रहे लौहपुरुष स्व. श्री सरदार बल्लब भाई पटेल  जी ने देश को आजाद कराने एवं आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता को बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया । उनके योगदान को अमर बनाने के लिए भारत सरकार ने सरदार बल्लब भाई पटेल  की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सन् 2014 से मनाने की घोषणा की थी, जिसके फलस्वरूप हम प्रत्येक वर्ष स्व. श्री सरदार बल्लब भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम सभी को सरदार बल्लब भाई पटेल के आदर्शों को अपने जीवन में उतारते हुए सभी को एकजुट होकर अपने कार्यों का निर्वाहन करते हुए देश की एकता और अखंडता को बनाए रखते हुए देश के विकास में अहम योगदान देना है । तत्पश्चात देश की एकता का संदेश देते हुए कार्मिकों द्वारा बड़े उत्साह के साथ “रन फॉर यूनिटी” दौड़ में भी प्रतिभाग किया गया । उपस्थित “रन फॉर यूनिटी” में प्रतिभाग करने वाले सभी कर्मिकों को अधिशासी निदेशक (टिहरी कॉम्पलेक्स)श्री एल.पी. जोशी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों  में श्री आर.आर.सेमवाल, मुख्य महाप्रबंधक (ओ.एंड.एम.), श्री नीरज वर्मा, महाप्रबंधक (पी.एस.पी.), श्री अभिषेक गौड़, महाप्रबंधक (नियोजन), श्री एम.के. सिंह, महाप्रबंधक (यांत्रिक), श्री ए.आर.गैरोला, महाप्रबंधक (पी.एस.पी.), श्री विजय सहगल, महाप्रबंधक (पुनर्वास/समन्वय), डॉ. ए.एन. त्रिपाठी, अपर महाप्रबंधक (मा.सं.एवं प्रशा.), डॉ. नमिता डिमरी, महाप्रबंधक (चिकित्सालय)  के अलावा परियोजना के कई वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी बड़ी संख्या में  उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories