8 अक्टूबर को राजकीय शिक्षक संघ की सरकार जागरण रैली देहरादून में

8 अक्टूबर को राजकीय शिक्षक संघ की सरकार जागरण रैली देहरादून में
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 5 अक्टूबर। अपनी विभिन्न लंबित मांगों के निराकरण के लिए राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष श्री रामसिंह चौहान के आह्वान पर प्रदेश के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा सरकार जागरण रैली का आयोजन देहरादून में किया जा रहा है। जिसमें शिक्षकों की न्यायाचित मांगों पर तत्काल कार्रवाई हेतु शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा।

सरकार जागरण रैली की तैयारियों के मद्देनजर आज आयोजित गूगल मीट में राजकीय शिक्षक उत्तराखंड के गढ़वाल मंडलीय मंत्री डॉ हेमंत पैन्यूली ने सभी जिला इकाइयों, ब्लॉक इकाईयों से अपील की कि वह सरकार जागरण रैली में 8 अक्टूबर 2023 को अपने सभी सदस्यों के साथ प्रतिभाग करेंगे। साथ ही सरकार जागरण रैली मैं अधिक से अधिक संख्या में शिक्षकों को प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित करेंगे । डॉक्टर पैन्यूली ने कहा की सरकार शिक्षकों से वादा करने के बाद भी शिक्षकों की न्ययोचित मांगों के प्रति गंभीर नहीं है ,जिसका अब सड़कों पर विरोध किया जाएगा । उन्होंने विभागीय अधिकारियों के प्रति रोष व्यक्त किया जिनके द्वारा शिक्षक हितों के प्रकरणों को फाइलों में ही दवा दिया जाता है जबकि अधिकतर शिक्षकों की जो मांगे हैं ,उससे सरकार पर कोई वित्तीय भार भी नहीं पड़ रहा है, फिर भी सरकार द्वारा शिक्षकों की मांगों को अनसुना किया जा रहा है।

गढ़वाल मंडल प्रवक्ता कमलनयन रतूड़ी ने बताया कि गढ़वाल मंडल से सभी शिक्षक और शिक्षिकाएं 8 अक्टूबर 2023 की सरकार जागरण रैली में प्रतिभा कर रहे हैं। जिससे शिक्षकों की न्यायाचित मांगों के निराकरण हेतु उत्तराखंड सरकार पर दबाव बनाया जा सके और यदि तब भी सरकार उचित कार्रवाई नहीं करती है तो आने वाले समय में और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा ,जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी ।

इस अवसर पर पूर्व कोषाध्यक्ष प्रदीप रावत, जिला आय व्यय निरीक्षक गिरीश चंद्र पैन्यूली, जिला संगठन मंत्री सुमन डोभाल, जिला संयुक्त मंत्री जितेंद्र बिष्ट, पूर्व अध्यक्ष भिलंगना उपेंद्र मैठाणी, पूर्व अध्यक्ष थौलधार अनिल कठैत, प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य राजपाल सिंह नेगी, विजयराज मिंया, हरीश रावत ,दिनेश प्रसाद जगूड़ी ,सुबोध राणा सहित सभी शिक्षकों ने अधिक से अधिक संख्या में रैली में पंहुचने की अपील की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories