जिला अस्पताल में दो दिन हो रहा अल्ट्रासाउंड

जिला अस्पताल में दो दिन हो रहा अल्ट्रासाउंड
Please click to share News

जिला अस्पताल बौराड़ी के सीएमएस डॉ अमित राय ने कहा कि रेडियोलॉजिस्ट नौकरी छोड़ चली गई हैं फिलहाल सोमवार व मंगलवार को अल्ट्रासाउंड किए जा रहे हैं, ग्रामीण महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है। जल्द डॉक्टर की तैनाती की उम्मीद है।

टिहरी गढ़वाल 12 अक्टूबर। टिहरी जिला अस्पताल में स्थाई रेडियोलॉजिस्ट न होने के कारण दूरदराज के मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग दूरदराज से गाड़ी बुक कराकर जिला अस्पताल पहुंचते हैं किंतु अल्ट्रासाउंड सुविधा समय पर न मिलने के कारण उन्हें निराश वापस जाना पड़ता है ।

एक स्थानीय युवक ने बताया की हफ्ते में दो दिन अल्ट्रासाउंड होने से भीड़भाड़ हो जाती है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीजों को वापस बैरंग लौटना पड़ता है । कहा कि जिला अस्पताल में केवल दो दिन अल्ट्रासाउंड सुविधा नाक़ाफी है। सरकार को जल्द से जल्द स्थायी डॉक्टर की तैनाती करनी चाहिए।

गढ़ निनाद न्यूज़ पोर्टल ने जब अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर अमित राय से संपर्क किया तो उन्होंने बताया की जिला अस्पताल में जिस डॉक्टर की नियुक्ति की गई थी वह लगभग एक डेढ़ महीने पहले नौकरी छोड़ कर चली गई है । अभी फिलहाल सोमवार और मंगलवार को दो दिन अल्ट्रासाउंड किए जा रहे हैं ।

डॉक्टर अमित राय CMS

उन्होंने इस बात से इनकार किया कि दूरदराज के मरीजों को बैरंग लौटना पड़ता है, उनका कहना है की ग्रामीण क्षेत्र से जो प्रशव वाली महिलाएं आती हैं उनका और इमरजेंसी केस का प्राथमिकता के आधार पर अल्ट्रासाउंड किया जाता है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में आशा कार्यकर्ताओं को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इस बात का प्रचार करें की जिला अस्पताल में फिलहाल सोमवार और मंगलवार को अल्ट्रासाउंड किए जाते हैं इसलिए सोमवार और मंगल को ही अल्ट्रासाउंड के लिए आए। उन्होंने कहा की लगभग डेढ़ महीने पहले डॉक्टर ने लीव विदाउट सैलेरी का प्रार्थना पत्र दिया था जिसे अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजा गया है। उन्होंने उम्मीद जताई है की मुख्य चिकित्साधिकारी महोदय के द्वारा यथाशीघ्र जिला अस्पताल में स्थाई रेडियोलॉजिस्ट की तैनाती के प्रयास किया जा रहे हैं ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories