चमोली से आरओ एआरओ की परीक्षा में 2045 अभ्यर्थी होंगे शामिल

चमोली से आरओ एआरओ की परीक्षा में 2045 अभ्यर्थी होंगे शामिल
Please click to share News

जनपद में बनाए गए सात परीक्षा केन्द्र, सभी केन्द्रों पर लागू रहेगी धारा-144

चमोली 15 दिसंबर,2023।  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 17 दिसंबर, 2023 (रविवार) को समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा की तैयारियों को लेकर अपर जिलाधिकारी डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने शुक्रवार को सभी नोडल अधिकारियों, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक की।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप परीक्षा को शांतिपूर्ण और पारदर्शिता के साथ संपन्न कराया जाए। सभी केंद्रों पर परीक्षा से एक दिन पूर्व ब्रीफिंग की जाए और अभ्यर्थियों के बैठने के लिए सीटिंग प्लान तैयार किया जाए। परीक्षा केन्द्रों पर वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी सुनिश्चित करें।

लोक सेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी अभिजीत सिंह एवं जैत आलम ने बताया कि समीक्षा अधिकारी एवं सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा के लिए जनपद चमोली में सात परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। जिसमें कुल 2045 परीक्षार्थी शामिल होंगे। अभ्यर्थियों को परीक्षा अवधि से डेढ घंटे पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा। आयोग के निर्देशों के अनुसार इस बार पेपर के पैकेट परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थियों के सामने खोले जाएगें। परीक्षा केन्द्र में घड़ी, स्मार्ट वाच, मोबाइल फोन एवं गैजेट्स पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे। पुलिस को परीक्षा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा टीमों को अलर्ट रखने के निर्देश दिए गए है। अपर जिलाधिकारी ने नियुक्त सभी अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ अपनी जिम्मेदारियों का पूरी तरह से निर्वहन करते हुए आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप परीक्षा को संपन्न कराने के निर्देश दिए। बैठक में सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, केन्द्र व्यवस्थापक एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories