राजकीय इंटर कॉलेज रिगोली के छात्र- छात्राओं ने दी रंगारंग प्रस्तुति

राजकीय इंटर कॉलेज रिगोली के छात्र- छात्राओं ने दी रंगारंग प्रस्तुति
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 23 दिसम्बर। टिहरी जिले की लोस्तू पट्टी के रिगोली गांव में बारह साल बाद ग्रामीणों द्वारा भगवान घंडियाल देवता की पौराणिक जात का आयोजन किया किया। इस आध्यात्मिक एवं पारंपरिक परंपराओं के धनी गांव ने आज भी हमारी संस्कृति को जीवित रखा है। 22 दिसंबर से 27 दिसंबर तक चलने वाली इस आस्था का प्रतीक धार्मिक जात का शुभारंभ स्थानीय विधायक श्री विनोद कंडारी जी द्वारा किया गया।

कार्यक्रम को भव्य एवं दिव्य बनाने के लिए राजकीय इंटर कॉलेज रिगोली के प्रधानाचार्य श्री शिरोमणि सिंह के दिशा निर्देशन में तथा सयोजक जोत सिंह बंगारी प्रवक्ता इतिहास और रश्मि कोठियाल फोंदनी प्रवक्ता अर्थशास्त्र एवं अध्यापिका आंचल वर्मा और अनिता बहुगुणा के सहयोग से छात्र- छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति दी।

इस आयोजन में लगभग 40 छात्र-छात्राओं के साथ साथ गांव के 300 परिवारों ने प्रतिभाग किया । इस आध्यात्मिक आयोजन को सफल बनाने में स्थानीय विद्यालयों द्वारा रंगारंग प्रस्तुति, संस्कृति विभाग द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्वास्थ्य विभाग द्वारा निशुल्क कैंप का आयोजन कर महत्वपूर्ण योगदान दिया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में किरण, मुस्कान, प्रिया, जिया, दीपराज, अंकुश, हिमांशु, रोबिन आदि ने रंगारंग प्रस्तुति दी। क्षेत्र के समस्त जनमानस एवं जनप्रतिनिधियों ने इस पौराणिक जात में देवी देवताओं से क्षेत्र के चौमुखी विकास और सुख शांति की कामना की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories