गणित विभाग के रिसर्च स्कॉलर कौशल कुमार ने यू.एस.ई.टी. परीक्षा उत्तीर्ण की

गणित विभाग के रिसर्च स्कॉलर कौशल कुमार ने यू.एस.ई.टी. परीक्षा उत्तीर्ण की
Please click to share News

ऋषिकेश 8 फरवरी। अकादमिक कौशल की उल्लेखनीय उपलब्धि में पण्डित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश गणित विभाग के एक शोध छात्र कौशल कुमार ने उत्तराखंड राज्य पात्रता परीक्षा (यू.एस.ई.टी.) उत्तीर्ण की। यह उपलब्धि न केवल कौशल कुमार की योग्यता और समर्पण को उजागर करती है, बल्कि विभाग के भीतर विकसित शैक्षणिक उत्कृष्टता और नवाचार को भी रेखांकित करती है। 

यूएसईटी परीक्षा, जो उम्मीदवारों के विषय ज्ञान और शिक्षण योग्यता के कठोर मूल्यांकन के लिए प्रसिद्ध है, पूरे उत्तराखंड के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में शिक्षण पद के इच्छुक उम्मीदवारों की योग्यता का आकलन करने के लिए एक बेंचमार्क के रूप में कार्य करती है। इस परीक्षा में कौशल कुमार का प्रदर्शन न केवल गणितीय अवधारणाओं की उनकी गहन समझ को दर्शाता है, बल्कि भावी पीढ़ियों को प्रेरित और शिक्षित करने की उनकी क्षमता को भी दर्शाता है। गणित के प्रति अपनी प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और जुनून के साथ, कुमार शिक्षा और उससे आगे के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए तैयार हैं। कौशल कुमार की सफलता की यात्रा अनगिनत घंटों के परिश्रमी अध्ययन, शैक्षणिक कठोरता, और अकादमिक उत्कृष्टता पर अटूट फोकस का प्रमाण है।

गणित विभाग के संकाय सदस्यों विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अनीता तोमर, प्रो दीपा शर्मा, डॉ. शिवागी उपाध्याय और साथियों ने अपनी खुशी और गर्व व्यक्त करते हुए कुमार की उल्लेखनीय उपलब्धि की सराहना की। विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अनीता तोमर ने टिप्पणी की, “यूएसईटी परीक्षा उत्तीर्ण करने में कौशल कुमार की सफलता हमारे विभाग के लिए बेहद गर्व का क्षण है। उनका समर्पण, दृढ़ता और विद्वतापूर्ण कौशल उन मूल्यों का उदाहरण है जिन्हें हम अपने सभी छात्रो में स्थापित करने का प्रयास करते हैं। उनकी उपलब्धि उनके साथी छात्रों के लिए शैक्षणिक परिदृश्य में प्रेरणा का काम करती है। जैसे ही कौशल कुमार अपनी शैक्षणिक यात्रा के अगले अध्याय “शोध उपाधि” की शुरुआत कर रहे हैं, गणित विभाग उनके भविष्य के प्रयासों के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता है। कौशल कुमार के यू.एस.ई.टी. परीक्षा उत्तीर्ण पर गणित विभाग ने सफलता का जश्न मनाया।

पण्डित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश के निदेशक प्रो एम. एस. रावत , प्रोफेसर जी.एस. ढींगरा, डीन विज्ञान संकाय,  और परिसर के  सदस्यों ने  इस उपलब्धि पर  गणित विभाग  को बधाई दी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories