पीजी0 कालेज अगस्त्यमुनि की छात्रा ने विश्वविद्यालय में प्राप्त किया प्रथम स्थान

पीजी0 कालेज अगस्त्यमुनि की छात्रा ने विश्वविद्यालय में प्राप्त किया प्रथम स्थान
Please click to share News

रुद्रप्रयाग 27 फरवरी। अनुसूया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्रा कु0 शैलजा नौटियाल ने विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
गौरतलब हो कि दि0 21/02/2024 दिन बुधवार प0 ललित मोहन शर्मा परिसर (श्री देव सुमन विश्वविद्यालय) ऋषिकेश में आयोजित चतुर्थ दिक्षांत समारोह में भौतिक विज्ञान की छात्रा कु0 शैलजा नौटियाल को भौतिक विज्ञान विषय में विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर स्वर्ण पकद व प्रषस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कु0 शैलजा नौटियाल की इस उपलब्धि पर क्षेत्र में खुशी की लहर हे। वर्तमान में कु0 शैलजा नौटियाल हेमवन्ती नन्दन गढ़वाल विष्वविद्यालय के पौड़ी परिसर में भौतिक विज्ञान से सम्बन्धित प्रोजेक्ट वर्क पर कार्य कर रही है।
इस विषय पर बात करते हुए पीजी0 कालेज अगस्त्यमुनि के भौतिक विज्ञान विभाग के विभाग प्रभारी अनुज चौधरी ने बताया कि यह टीम वर्क का परिणाम है। साथ ही उन्होंने बताया कि यह विगत चार वर्षो में दूसरी बार है जब भौतिक विज्ञान के किसी छात्र/छात्रा ने भौतिक विज्ञान विषय में विष्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले भौतिक विज्ञान की छात्रा कु0 निकिता भट्ट ने भी भौतिक विज्ञान विषय में  विष्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया था।
इस अवसर पर पीजी0 कालेज अगस्त्यमुनि के प्राचार्य डा0 दलीप सिंह बिष्ट ने कहा है कि यह महाविद्यालय के लिए बड़े हर्ष का विषय है साथ ही उन्होंने कहा कि इससे महाविद्यालय के छात्र/छात्राओं को प्रेरणा मिलेगी व उनमें नई ऊर्जा का संचार होगा।
                  


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories