मतदान आपका अधिकार, छात्र-छात्राओं ने दिया संदेश

मतदान आपका अधिकार, छात्र-छात्राओं ने दिया संदेश
Please click to share News

पौड़ी जिले के शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थानों में आयोजित हुए मतदान जागरुकता कार्यक्रम

पौड़ी 15 फरवरी, 2024 । आगामी लोकसभा चुनाव में शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के संदेश के साथ विभिन्न शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थानों में मतदान करने की शपथ ली गई। जागरुकता कार्यक्रम के तहत मतदान जन जागरुकता रैली और पोस्टर प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। वहीं समस्त उपजिलाअधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में मतदान की शपथ दिलाई।
गुरूवार को पौड़ी जनपद के समस्त 15 विकासखंडों के स्कूलों, कॉलेज और तकनीकी संस्थानों में मतदान जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर आमजनमानस से अधिक से अधिक संख्या में लोकसभा चुनाव में भागीदारी करने की अपील की। उन्होंने पोस्टर बनाते हुए बेहतर भारत के निर्माण, मतदान आपका अधिकार, चुनाव का पर्व देश का गर्व आदि का संदेश भी दिया। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने कहा कि मतदान अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है। इससे पूर्व स्कूल-कॉलेजों में मतदान जागरुकता की शपथ दिलाई गई।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने जनपद में मतदान शतप्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रत्येक नागरिक से आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मतदाता स्वयं मतदान तो करे ही, साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान के दिन मतदान स्थल तक आने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि 80 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाताओं, महिलाओं और दिव्यांगजनों को भी जागरुक किया जाए। इसके अलावा जिन नागरिकों का नाम पहली बार मतदाता सूची में सम्मिलित हुआ है, वह वोट की कीमत समझ कर जरुर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories