नई टिहरी में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया

नई टिहरी में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 23 मार्च 2024 । उत्तराखंड सरकार के उच्च शिक्षा विभाग और भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद के संयुक्त प्रयास में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नई टिहरी में 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन समारोह आयोजित किया गया।

यह कार्यक्रम 12 मार्च से 23 मार्च 2024 तक आयोजित किया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की संरक्षिका एवं प्राचार्या महोदया प्रोफेसर पुष्पा नेगी द्वारा की गई, जिनके सफल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया गया।

कार्यक्रम में उन्होंने अपने अध्यक्षीय अभिभाषण में कार्यक्रम के उद्देश्य और उपयोगिता पर विचार व्यक्त किए, कहते हुए कि मेहनत, लगन, ईमानदारी और एकाग्रता से उद्यम स्थापित करने में सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रतिभागी 12 दिवसीय कार्यक्रम से उद्यम संबंधी सभी पहलुओं पर ज्ञान अर्जित कर भविष्य में उद्यम स्थापित करने में सफल होंगे।

इस समारोह में अन्य मुख्य वक्ता EDII अहमदाबाद के डॉ. सुमित कुमार भी थे, जिन्होंने इस योजना के क्रियान्वयन की रूपरेखा और EDII की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने प्रतिभागियों को उद्यमिता के लिए प्रेरित किया।

उद्यमिता विकास केन्द्र की मेंटर डॉ. हेमलता बिष्ट ने भी कार्यक्रम के अंतर्गत निर्धारित क्रियाओं के बारे में विस्तार से बताया, जैसे विभिन्न विषयों पर व्याख्यान, व्यावसायिक योजना निर्माण, उद्यम पंजीकरण और व्यावसायिक भ्रमण।

समापन सत्र में कार्यक्रम के नोडल डॉ. पी.सी. पैन्यूली ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी सम्मानित प्राध्यापक और कर्मचारी उपस्थित थे। इस प्रकार, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, नई टिहरी में आयोजित किए गए 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम का सफल संचालन किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories