श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय एवं कैंसर रिसर्च एवं केयर ऐसोसिएशन, (CRCA) नई दिल्ली के मध्य समझौता हस्ताक्षर

श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय एवं कैंसर रिसर्च एवं केयर ऐसोसिएशन, (CRCA) नई दिल्ली के मध्य समझौता हस्ताक्षर
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 15 मार्च । जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली में एक अंतराष्ट्रीय कार्यशाला के दौरान कैंसर रिसर्च एवं केयर ऐसोसिएशन (CRCA) एवं श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय, बादशाहीथौल, टिहरी गढ़‌वाल के मध्य एक समझौता प्रारूप पर कैंसर रिसर्च एवं केयर ऐसोसिएशन के संस्थापक एवं जे.एन.यू.के. पूर्व प्रो-वाइस चांसलर व वर्तमान में . एन. यू. के कैंसर विज्ञान के प्रोफेसर डा. राणा प्रताप सिंह एवं श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के शोध एवं विकास के निदेशक प्रो. गुलशन कुमार ढींगरा ने विश्वविद्यालय प्रतिनिधि के रूप में हस्ताक्षर किये।
श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो. एन. के. जोशी द्वारा इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की गयी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के शोधार्थियों एवं मेडिकल लैब टैक्नोलॉजी के छात्रों को इस MoU से लाभ मिलेगा, उन्होंने CRCA के अधिकारियों से श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय के साथ उत्तराखण्ड चैप्टर खोलने हेतु अनुरोध किया, डा. ढींगरा ने कहा कि इस MoU से हमारे परिसर के छात्र कैंसर जागरूकता एवं शोध के बारे में CRCA के दिशा निर्देशन में समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
इस मौके पर CRCA के संस्थापक प्रो. राणा प्रताप सिंह ने हर्ष व्यक्त किया एवं कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में कैंसर के शोध पर अनेकों संभावनाएं हैं, उत्तराखंड में अनेको ऐसी जड़ी-बूटियां हैं जिससे कैंसर जैसी घातक बीमारी पर विजय पाई जा सकती है, उत्तराखंड के शोधार्थियों को इससे लाभ मिलेगा I
इस अवसर पर विवि परिसर ऋषिकेश के निदेशक प्रो. महावीर सिंह रावत, संकायाध्याक्ष कला प्रो. डी. सी. गोस्वामी, संकायाध्यक्ष वाणिज्य प्रो. कंचनलता सिन्हा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. प्रशान्त सिंह सहित परिसर के सभी सदस्यों ने प्रसन्ता व्यक्त की।
CRCA की ओर से जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, नई दिल्ली के पर्यावरण विज्ञान संस्थान के पूर्व संकायाध्यक्ष प्रो. पोल राज एवं बायोटेक्नोलाजी विभाग के प्रो० रुपेश चतुर्वेदी एवं अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories