महाविद्यालय खाड़ी में रेड रिबन क्लब समिति द्वारा एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित

महाविद्यालय खाड़ी में रेड रिबन क्लब समिति द्वारा एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 18 मार्च। राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में रेड रिबन क्लब समिति द्वारा आयोजित एकदिवसीय कार्यशाला के दौरान प्राथमिक चिकित्सा केंद्र खाड़ी से फार्मासिस्ट डी०पी० भट्ट व लैब टेक्नीशियन निकिता गुसांई द्वारा छात्रों के ब्लड ग्रुप और हीमोग्लोबिन की जांच की गई।

इसके साथ ही छात्रों को एनीमिया से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई और सही खान-पान की महत्वपूर्णता पर जोर दिया गया। इस अवसर पर हाइजीन संबंधी स्वच्छता का महत्व भी बताया गया और महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम का संयोजन प्रभारी प्राचार्य डॉ निरंजन शर्मा के निर्देशन में किया गया और युवाओं में ब्लड ग्रुप और हीमोग्लोबिन संबंधी जानकारी की महत्वपूर्णता को बताया गया। स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा पांच तरह की जांचें की गईं जैसे कि ब्लड ग्रुप, हीमोग्लोबिन, पल्स रेट, वजन, और ब्लड प्रेशर। इसके अलावा, रेड रिबन क्लब समिति के सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे और सभी प्राध्यापकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

यह कार्यक्रम प्रभारी प्राचार्य डॉ निरंजन शर्मा के निर्देशन में संपन्न कराया गया।कार्यक्रम की संयोजिका डॉ ईरा सिंह ने युवाओं में ब्लड ग्रुप और हीमोग्लोबिन संबंधी जानकारी का ज्ञान होना आवश्यक बताया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग टीम द्वारा पांच तरह की जांचे की गई। जैसे ब्लड ग्रुप ,हीमोग्लोबिन,पल्स रेट, वजन ब्लड प्रेशर। रेड रिबन क्लब समिति के सदस्य डॉ देशराज सिंह व डॉ अनुराधा राणा के अलावा डॉ सीमा पांडे, डॉ मीना,डॉ आरती अरोड़ा,व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे। सभी प्राध्यापक को ने भी इस कार्यशाला में प्रतिभाग भी किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories