श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 18 मार्च। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में कर्मचारियों के लिए कार्मिक प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य कर्मचारियों की क्षमताओं में वृद्धि करना है और उनके कार्य ज्ञान में सुधार करना है।

आयोजित कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो. एन. जोशी ने उच्चाधिकारियों और कर्मचारियों के साथ विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम से कर्मचारियों की क्षमताओं में सुधार होगा और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

कुलपति ने इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न संस्थानों, प्रशिक्षकों और संगठनों के साथ समन्वय स्थापित किया और कार्यक्रमों की अधिक संख्या में आयोजन करने की योजना बनाई।

इसके अतिरिक्त, श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के परिसर में शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। यह कार्यक्रम उत्तराखंड विश्वविद्यालय के पं0 ल0 शर्मा परिसर, ऋषिकेश में आयोजित किए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय ने प्रशिक्षण और दक्षता विकास के लिए स्थायी सेल की स्थापना की है, जिसमें समय की मांग के अनुरूप प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

वर्तमान में, श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से लगभग 217 महाविद्यालय और संस्थान संबद्ध हैं। कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय का विजन है कि वह अपने कर्मचारियों और प्रोफेसरों को न केवल प्रशिक्षित करेगा, बल्कि उनके कार्यक्षमता को भी बढ़ाएगा। उन्होंने समय-समय पर विभिन्न संस्थानों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बताई है।

कार्यक्रम में तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा व्याख्यान दिया जाता है और प्रेजेंटेशन के माध्यम से नवीन विधाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जाती है।

इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के लगभग 65 कर्मचारियों के अलावा सहायक परीक्षा नियंत्रक डॉ. बी. एल. आर्य, प्रोग्रामर दीपक उपाध्याय, प्रा0 निजी सचिव कुलपति वरूण डोभाल, घनश्याम पाण्डे सहित कुल 85 कर्मचारी शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories