चमोली जिले के द्रोणागिरी में भारी हिमपात, हवा से घरों की छतें उड़ी

चमोली जिले के द्रोणागिरी में भारी हिमपात, हवा से घरों की छतें उड़ी
Please click to share News

चमोली 27 अप्रैल। उत्तराखंड के लिए आज मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पर्वतीय इलाकों में तेज गर्जना के साथ हल्की बारिश और झोंकेदार हवाएं चलने संबंधी जानकारी सच साबित हुई। पर्वतीय जिलों के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया था। उत्तराखंड के कुछ जिलों में झमाझम बारिश शुरू हो गई। वहीं उच्च हिमालय क्षेत्रों में भी बर्फबारी देखने को मिली। 

जनपद चमोली के नीती घाटी के दूरस्थ गांव द्रोणागिरी में बर्फबारी से घर ढक गए हैं। बारिश के साथ ही बर्फीली तूफान भी चलने से यहां लोगों के लिए समस्या खड़ी हो गई। जोशीमठ के सबसे दूरस्थ गांव द्रोणागिरी में कई मकानों की छतें तक बर्फीली हवा से उड़ गई, जिससे गांव के कई घरों को नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि इन दिनों इस क्षेत्र के लोग अपने शीतकालीन प्रवास जनपद चमोली के मैदानी भागों में निवास करते हैं। तीन चार दिन से लगातार खराब मौसम के कारण गांव वाले अपने मूल गांव के घरों का जायजा लेने गए तो वहां पर पहुंच कर देखा कि कई घरों के छते बर्फीली हवाएं से उड़ी हुई है। इसके साथ ही साथ द्रोणागिरी पहुंचने का एकमात्र पैदल मार्ग भी कई जगह पर अत्यधिक बर्फबारी के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है।जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना को दूरभाष के माध्यम से सूचना दी गयी है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories