पूर्व डीजीपी की बेटी कुहू गर्ग आईपीएस में सेलेक्ट

पूर्व डीजीपी की बेटी कुहू गर्ग आईपीएस में सेलेक्ट
Please click to share News

टिहरी के तुषार का आइआरएस में हुआ सेलेक्शन

देहरादून 16 अप्रैल। पूर्व DGP उत्तराखंड अशोक कुमार की बेटी, कुहू गर्ग, ने आईपीएस (IPS) में सिलेक्शन हासिल किया है। यह खुशखबरी 16 अप्रैल 2024 को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सर्विसेज एक्जाम के अंतिम नतीजों के साथ आई।

बता दें कि कुहू गर्ग की शिक्षा देहरादून के सेंट थॉमस कॉलेज से आरंभ हुई और उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली के एसआरसीसी कॉलेज से पूरी की। कुहू गर्ग एक अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने एशियाई चैंपियनशिप और ओपन कैटेगरी में कई मेडल जीते हैं। उनके कोच डॉ डीके सेन रहे हैं।

अशोक कुमार के परिवार के लिए यह एक और खुशी का पल है। उनकी बेटी कुहू गर्ग अब आईपीएस अधिकारी बनी हैं। अशोक कुमार उत्तराखंड के DGP पद से रिटायर होने के बाद हरियाणा सरकार द्वारा उन्हें हरियाणा खेल विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया गया है। माता अलकनंदा अशोक वर्तमान में पंतनगर विश्वविद्यालय में डीन के रूप में कार्यरत हैं।

वही टिहरी गढ़वाल के तुषार डोभाल ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। बता दें कि तुषार डोभाल ने लोक सेवा आयोग परीक्षा में सफलता हासिल की और वो आईआरएस बन गए हैं। डोभाल को 284 रैंक प्राप्त हुई। तुषार के पिता विजेंद्र डोभाल उत्तराखंड पुलिस एसडीआरएफ में डिप्टी कमांडेंट के पद पर तैनात हैं। तुषार की इस उपलब्धि और सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है।

वहीं हरिद्वार की अदिति तोमर ने 247वी रैंक हासिल की है। अदिति के भाई हैं असिस्टेंट कमिश्नर हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories