मोटोरोला ने दुनिया के पहले ट्रू कलर कैमरा और डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च किया अपना बहुप्रतीक्षित एज 50 प्रो फोन

मोटोरोला ने दुनिया के पहले ट्रू कलर कैमरा और डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च किया अपना बहुप्रतीक्षित एज 50 प्रो फोन
Please click to share News

मोटोरोला एज 50 प्रो का भारत में किया गया लॉन्‍च विश्‍व का पहला लॉन्‍च है

देहरादून 05 अप्रैल 2024 । भारत के सर्वश्रेष्ठ 5जी स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला ने आज अपने नए प्रीमियम स्मार्टफोन – मोटोरोला एज 50 प्रो के भारत में ग्लोबल फर्स्ट लॉन्च की मेजबानी की। यह फोन मोटोरोला के एज फ्रेंचाइजी का सबसे नया एडिशन है। यह स्मार्टफोन बुद्धिमत्ता और कला के मिश्रण का बेहतर उदाहरण है और प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में हलचल मचाने के लिए तैयार है।

इस स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र AI पावर्ड प्रो-ग्रेड कैमरा दिया गया है, जो पैनटोन1 द्वारा मान्य वास्तविक रंगों और मानव त्वचा टोन की विशाल रेंज के साथ आता है। इस पैनटोन द्वारा मान्य स्मार्टफोन में दुनिया का पहला और एकमात्र ट्रू कलर डिस्प्ले भी दिया गया है। मोटोरोला एज 50 प्रो एक खूबसूरती से तैयार किए गए संतुलित डिजाइन में पेश किया गया है। यह फोन मूनलाइट पर्ल फिनिश में दुनिया के पहले हस्तनिर्मित डिजाइन में आता है। इटली में बनाया गया ये डिजाइन फोन के पिछले हिस्से में देखने को मिलता है। इसके अलावा इस फोन में एक शक्तिशाली स्नैपड्रैगन® 7 जेन 3 प्रोसेसर भी है जो जेनरेटिव AI फीचर्स और दूसरे एक दम नए फीचर्स प्रदान करता है। इसमें तेज 125W टर्बोपावर™ चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग, IP682 अंडरवाटर प्रोटेक्शन और 256GB स्टोरेज के साथ 12GB रैम जैसे फीचर शामिल हैं।

पैनटोन द्वारा मान्य वास्तविक रंग आउटपुट के साथ दुनिया के पहले AI पावर्ड प्रो-ग्रेड कैमरे से सुसज्जितमोटोरोला एज 50 प्रो तमाम ऐसे फीचर्स से भरा हुआ है जो आपके रोजमर्रा के जीवन को खूबसूरती से कैद की गई यादों में बदल देता है। इसका कैमरा असली दुनिया के पैनटोन रंगों की पूरी सीरीज का प्रामाणिक रूप से अनुकरण करके पैनटोन के वैल्यूएशन और ग्रेडिंग मानदंडों को पूरा करता है। इसके अलावा, पैनटोन स्किनटोन™ वैलिडेटेड पर आधारित कैमरा मानव त्वचा के अलग-अलग रंगो को उनके एक दम वास्तिवक टोन में कैप्चर करता है।

मोटोरोला एज 50 प्रो का एडवांस कैमरा सिस्टम मोटो AI की ताकत का इस्तेमाल करते हुए फोटो और वीडियो दोनों सेगमेंट शानदार प्रदर्शन करता है। इसका नया AI फोटो एन्हांसमेंट इंजन हर शॉट के साथ परफेक्ट तस्वीरें खींचना आसान बनाता है। इस कैमरे से फोटो लेने के लिए पेशेवर विशेषज्ञता की जरूरत नहीं है। इसका कैमरा अच्छी क्वालिटी की फोटो खीचनें के लिए एक साथ कई शूटिंग मोड से सेटिंग्स के लिए AI का इस्तेमाल करता है। एन्हांसमेंट इंजन फोटो में हाइलाइट्स, छाया, रंग और शानदार बोकेह इफेक्ट के लिए AI का उपयोग करता है।

जब भी कोई यूजर जीवन के सभी पहलुओं को चलते-चलते कैद करना चाहते हैं तो नए फीचर्स का एक सेट इसे पहले से कहीं अधिक आसान बना देता है। इन सुविधाओं में शामिल हैं:

AI आधारित स्टेब्लाइजेशन जो फिल्मांकन के दौरान मोमेंटम की स्पीड तय करने के लिए AI का इस्तेमाल करता है और सबसे बेहतर नतीजे के लिए स्टेब्लाइजेशन को डाइनेमिक तरीके से एडजस्ट करता है।
इंटेलिजेंट ऑटो फोकस ट्रैकिंग जो सब्जेक्ट को फ्रेम के जरिए चलते समय भी फोकस में रखने के लिए AI का उपयोग करके तेज और साफ वीडियो बनाता है।

इसके साथ ही मोटोरोला एज 50 प्रो में मोटोरोला स्टाइल सिंक फीचर भी दिया गया है। इसमें यूजर को अपने आउटफिट के आधार पर चार वॉलपेपर विकल्पों का एक सेट तैयार करने के लिए जेनरेटिव एआई का इस्तेमाल होता है। इस फीचर के जरिए इस फोन को अपने व्यक्तिगत रुचि और शैली के साथ कस्टमाइज किया जा सकता है। यूजर्स इसमें विभिन्न विकल्पों में से चुनाव कर सकते हैं और इसे सीधे अपने वॉलपेपर पर अप्लाई कर सकते हैं।

असाधारण विशेषताओं से भरपूर, इसका 50MP का मुख्य कैमरा स्मार्टफोन में उपलब्ध सबसे चौड़े f/1.4 एपर्चर के साथ आता है। जिसके चलते इसका कैमरा कम रोशनी में भी शानदार फोटो खींचता है और नेचुरल सॉफ्ट-फोकस बैकग्राउंड के लिए 64% अधिक रोशनी देता है। इसका कैमरा सिस्टम किसी भी स्थिति में फास्ट और एकदम सटीक प्रदर्शन के लिए 32x अधिक फोकसिंग पिक्सल के साथ इंस्टेंट ऑल-पिक्सेल फोकस की सुविधा देता है और OIS क्रिस्टल क्लियर तस्वीरों के लिए अवांछित शेक से छुटकारा देता है। मोटोरोला एज 50 प्रो अपनी 4K HDR10+ रिकॉर्डिंग टेक्नोलॉजी के कारण शानदार जीवंत डिटेल्स के साथ एक अरब से ज्यादा कलर शेड कैप्चर करता है। रियर कैमरे में 13MP अल्ट्रावाइड + मैक्रो विजन सेंसर और OIS के साथ 10MP टेलीफोटो कैमरा भी दिया गया है। इसमें एक दम सटीक और साफ दृश्यों की एक विस्तृत श्रृंखला को कैप्चर करने के लिए 3X ऑप्टिकल और 30X हाइब्रिड ज़ूम है। इसके अलावा, फ्रंट कैमरा 50MP सेंसर के साथ आता है जो कि अपनी कटेगरी में सेगमेंट का सबसे हाई रिज़ॉल्यूशन है। यहा क्वाड पिक्सेल तकनीक के साथ मिलकर शानदार फोटो खीचनें के लिए हर चार पिक्सल को एक में जोड़ देता है।

मोटोरोला एज 50 प्रो लगभग बॉर्डरलेस 6.7″ 1.5K सुपर एचडी (1220p) पोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। ये शॉर्प डिटेल और कम पिक्सेलेशन के साथ जीवंत पिक्चर दिखाता है और पिछले जेनरेशन की तुलना में 13% बेहतर रिज़ॉल्यूशन के साथ काम करता है। यह स्मार्टफोन पर मिलने वाला दुनिया का पहला और अकेला ट्रू कलर – पैनटोन वैलिडेटेड डिस्प्ले है, जहां यूजर कॉन्टेंट प्रोड्यूसर की इच्छा के मुताबिक रंग और त्वचा का रंग देख सकते हैं। इस दमदार डिस्प्ले में जबरदस्त रूप से फास्ट 144Hz रिफ्रेश रेट भी है जो स्क्रीन पर कॉन्टेंट के मुताबिक ऑटोमेटिक रूप से एडजस्ट हो जाता है। यूजर लो लेटेंसी 360Hz टच रेट के साथ तेज़ रिस्पॉन्स का भी अनुभव पाते हैं। यह सब 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। मोटोरोला एज 50 प्रो में एक कर्व्ड, एंडलेस एज वाला डिस्प्ले भी है जो लगभग बेजल्स मुक्त है। इस फोन को यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखकर काफी सोच-समझकर तैयार किया गया है।

इसके सिमिट्रिकल कर्व, डिज़ाइन के हर एलीमेंट में देखने को मिलते हैं जिसके चलते ये फोन यूजर के हाथ में पूरी तरह से फिट हो जाता है जिससे उसके हाथ को शानदार एहसास होता है। ये स्मार्टफोन कई शानदार पैनटोनटीएम क्यूरेटेड कलर वेरिएंट और दो फिनिश में मिलेगा। इसमें सिलिकॉन वीगन लेदर फिनिश में लक्स लैवेंडर और ब्लैक ब्यूटी और एसीटेट फिनिश में मून लाइट पर्ल शामिल हैं। मून लाइट पर्ल फिनिश में दुनिया का पहला हैंड मेड डिजाइन मिलता है। मोटोरोला एज 50 प्रो को प्रिसीजन-कट एल्यूमीनियम फ्रेम, टिकाऊ ग्लास और IP68 अंडरवाटर सेफ्टी के साथ चलने के लिए बनाया गया है जो इस डिवाइस को शानदार और टिकाऊ बनाता है।

इस लॉन्च के मौके पर बोलते हुए मोटोरोला इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री टी.एम. नरसिम्हन ने कहा, “हम बहुप्रतीक्षित मोटोरोला एज 50 प्रो का अनावरण करते हुए बहुत खुश हैं। ये भारत में इस फोन का पहला ग्लोबल लॉन्च है। मोटोरोला सार्थक इनोवेशन के लिए प्रतिबद्ध है जो हार्डवेयर प्रगति से परे है, क्योंकि हम अद्वितीय डिजाइनिंग एलीमेंट्स के साथ AI तकनीक को जोड़ने का प्रयास करते हैं। मोटोरोला एज 50 प्रो के साथ, हम नेटिव AI फीचर्स पेश कर रहे हैं – जो मोटो AI द्वारा संचालित है। साथ ही इसमें दुनिया का पहला पैनटोन मान्य डिस्प्ले और कैमरा दिया गया है जो कॉन्टेंट को ठीक उसी तरह कैप्चर और देख सकता है जैसे हम इसे अपनी आंखों से देखते हैं। ये इनोवेशन नए इंडस्ट्री मानक स्थापित करने, रचनात्मकता को प्रेरित करने और यूजर को अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करने के लिए सपोर्ट करने को तैयार हैं, जैसा पहले कभी नहीं हुआ है। किफायती कीमतों पर असाधारण सुविधाओं की पेशकश करके टेक्नोलॉजी को सबकी पहुंच के अंदर लाने के अपने मिशन के साथ हम स्मार्टफोन अनुभव को फिर से परिभाषित करना जारी रखने के लिए उत्सुक हैं”।

इस फोन की बड़ी 4500mAh की बैटरी आराम से कई दिनों तक पावर प्रदान करती है और तेज़ 125W TurboPower™ चार्जिंग के साथ तेजी से चार्ज होती है जो अब तक की सबसे तेज़ TurboPower™ चार्जिंग है। डिवाइस में TurboPower™ 50W वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी है जो अपने सेगमेंट में हाइएस्ट है। यह सुविधा कॉर्ड और केबल की परेशानी को खत्म कर देती है। इसके अलावा, मोटोरोला एज 50 प्रो इकोसिस्टम में 10W वायरलेस पावर शेयरिंग का भी सपोर्ट करता है।

इसके अलावा, स्नैपड्रैगन® 7 जेन 3 प्रोसेसर से चलने वाला मोटोरोला एज 50 प्रो अपने सेगमेंट में नए परफॉर्मेस बेंचमार्क स्थापित करता है। इसकी एक्सेलरेटेड काइरो CPU फॉस्ट मल्टीटास्किंग और बेहतर एक्यूरेसी के लिए 2.63GHz तक की गति प्रदान करता है। 15% बेहतर CPU प्रदर्शन, 50% बेहतर GPU प्रदर्शन और 20% पावर सेविंग के साथ यूजर्स वाई-फ़ाई 6ई के सपोर्ट के साथ तेज़ कनेक्शन का भी आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा मोटोरोला एज 50 प्रो 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आसानी से चलता है। जिससे फोटो, मूवी, गाने, ऐप्स और गेम के लिए काफी जगह मिलती है। जब एक्सट्रा स्पीड की जरूरत होती है तो तेज ऐप रिस्पॉन्स के लिए रैम बूस्ट अस्थायी रूप से उपलब्ध स्टोरेज को वर्चुअल रैम में बदल देता है।

मोटोरोला एज 50 प्रो सिर्फ एक एडवांस फोन से कहीं ज्यादा है। यह स्टेबिलिटी और पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग और डिजाइन में भी नए मानक स्थापित करता है। एडिशनल कैमरा और सॉफ्टवेयर फीचर्स के साथ ये यूजर्स को शानदार अनुभव देता है। इसका नया हैलो यूआई अधिक सहज और पर्सनलाइज्ड है जिसमें सभी मोटो ऐप्स एक ही स्थान पर मिल जाते हैं। यह फोन नवीनतम एंड्रॉइड 14 के साथ 3 ओएस अपग्रेड और 4 साल के सुरक्षा अपडेट के साथ आता है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करे- विकास कुमार-8057409636


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories